आईपीएल: सीजन के 3 बल्लेबाज, जिन्होंने रन बनाने में कछुए को पीछे छोड़ा 

आईपीएल 2021 का सीजन बीसीसीआई ने अनिश्चित काल के लिए पोस्टपोंड कर दिया है। बता दें कि आईपीएल में बायो बबल टूटने की वजह से करीब 11 खिलाड़ी धीरे-धीरे कर कोरोना पॉजिटिव हो गए। यही वजह है कि दुनिया की इस सबसे महंगी और लोकप्रिय लीग को बीच में ही अनिश्चित काल के लिए स्थगित करना पड़ गया। तो चलिए जानते हैं कि इस सीजन अब तक कौन से ऐसे 3 बल्लेबाज हैं जिन्होंने रन बनाने की स्पीड में कछुए की चाल को भी मात दे दी है।

डेविड वाॅर्नर

डेविड वॉर्नर आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। मालूम हो कि कुछ समय पहले ही वाॅर्नर ने आईपीएल के इतिहास में अपने 50 अर्धशतक भी पूरा किया हैं। बता दें कि वो एक आक्रामक बल्लेबाज हैं पर इस सीजन वो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इस सीजन तो उनका स्ट्राइक रेट भी उनके कर्रिएर के स्ट्राइक रेट से भी काफी दिखा हैं । उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अब तक कुल 6 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 110.28 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर कुल 193 रन बना डाले हैं। उनके कम स्ट्राइक रेट की वजह से सनराइजर्स के लिए ये सीजन अच्छा नहीं रहा। दरअसल 7 मैचों में सनराइजर्स को सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिल पाई है।

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते हैं। इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें खरीदा था । बता दें कि स्मिथ को शुरुआती मैचों में नहीं खिलाया गया था पर रहाणे के खराब प्रदर्शन करने के बाद उन्हें टीम का हिस्सा बनाया गया। बता दें कि ये दिग्गज बल्लेबाज आईपीएल के इस सीजन में धुआंधार बल्लेबाजी दिखा पाने में असफल रहा। दरअसल इस सीजन उन्होंने 6 मैचों में 104 रन ही बनाए हैं। मालूम हो कि उनका सबसे ज्यादा स्कोर नाबाद 34 रन रहा है। इन सबके दौरान उनका स्ट्राइक रेट 111.82 का रहा है।

शुभमन गिल

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का स्ट्राइक रेट भी उम्मीद से काफी कम रहा और इस सीजन उन्होंने भी कुछ खास बल्लेबाजी का हुनर नहीं दिखा पाया है। वे केकेआर की ओर से खेलते हैं और उन्होंने कई बार पावरप्ले में काफी तेज से रन बना कर फैंस का दिल भी जीता था। मालूम हो इस सीजन शुभमन ने 7 मैचों में सिर्फ 132 रन ही बना पाए हैं वो भी 117.85के स्ट्राइक रेट से। उनके स्ट्राइक रेट के दबाव में दूसरे बल्लेबाजों को तेज खेलना पड़ा है जिस वजह से टीम को कई बार विकेट का नुकसान भी हुआ।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com