भुवी, बुमराह और शमी पर मंडराया खतरा, ये 3 कर सकते हैं इन्हें रिप्लेस

इटरनैशनल क्रिकेट की बात की जाए और तेज गेंदबाजों की चर्चा हो तो भारतीय बाॅलरों का नाम सबसे ऊपर आता है। इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के पेस अटैक की काफी तारीफ हो रही है। दूसरी टीमों के खिलाड़ी या एक्सपर्ट्स इस बारे में भारतीय टीम के गेंदबाजों को काफी अच्छा मानते हैं। इस वक्त भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और इंशांत शर्मा जैसे तेज और शानदार गेंदबाज हैं। इस स्थिति में ये देखना वाकई काफी दिलचस्प होगा कि आगे              आने वाले समय में इन खिलाड़ियों को कौन से नए खिलाड़ी रिप्लेस करेंगे क्योंकि अब और भी कई सारे बेहतरीन गेंदबाज सामने आ रहे है। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि आने वाले समय में कौन से युवा खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को रिप्लेस कर सकते हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले कुछ समय में शानदार घरेलू प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने आईपीएल के फैंस को पिछले 2 सीजनों से अपने प्रदर्शन के जरिए चौंका रखा है। कृष्णा ने कर्नाटक को सैयद मुश्ताक ट्राॅफी जिताने में बड़ा योदजान दिया था। मैच में तमिलनाडु को जीतने के लिए महज 14 रन चाहिए थे तब उन्होंने वो रन बचा कर टीम की जीत सुनिश्चित की थी। उन्होंने 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 34 विकेट चटकाए हैं। वहीं 41 लिस्ट ए मैचों के दौरान उन्होंने 67 और घरेलू टी 20 फाॅर्मैट में 28 मैंचों में उन्होंने 24 विकेट लिए हैं।

आवेश खान

इस लिस्ट में दूसरा नाम आवेश खान है। आवेश खान घरेलू टीमों के लिए खेलते हैं और पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। उन्होंने 22 फर्स्ट क्लास मैचों में अब तक कुल 82 विकेट हासिल किए हैं। इसके साथ ही 16 ए लिस्ट मैचों में 5.33 की इकाॅनमी के साथ 10 विकेट लिए हैं। वहीं घरेलू टी 20 मैचों की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 21 मैच खेले हैं जिसमें से अब तक उन्होंने 18 विकेट लिए हैं। आरसीबी ने 2017 में उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाया था और उन्हें एक ही मैच खिलाया था। वहीं 2018 में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेला था । उनकी गेंदबाजी का स्टाइल कुछ-कुछ भुवनेश्वर कुमार से मिलता-जुलता है।

शिवम मावी

इस लिस्ट में तीसरे नंबर के तेज गेंदबाज शिवम मावी हैं। शिवम विश्व कप अंडर 19 में जीत हासिल करने वाली टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं। ये खिलाड़ी मेहम्मद शमी की तरह ही 140 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकने की क्षमता रखता है। शिवम लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके प्रदर्शन को देखते हुए कोलकाता ने उन्हें 2018 की अपनी टीम में शामिल किया था। उन्होंने अब तक 16 ए लिस्ट मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने 22 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 9 टी 20 मैच भी खेले हैं जिनमें 9.64 इकाॅनमी के साथ उन्होंने 5 विकेट लिए हैं।

ऋषभ वर्मा

 

 

 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com