आईपीएल: कोरोना का कहर जारी, अंपायर और कमेंटेटर ने भी छोड़ा बीच में मैदान

        एक ओर देश में हर रोज कोरोना वायरस के चलते करीब 3 लाख से ज्यादा मामले दर्ज हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर आईपीएल लीग जारी है। ऐसे में कई विदेशी खिलाड़ी पहले ही आईपीएल छोड़ कर अपने वतन लौट चुके हैं। वहीं आईपीएल पर कोरोना का भीषण असर हुआ है। अभी भी लगातार कई खिलाड़ी आईपीएल छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं। आईपीएल छोड़ कर भागने वालों की लिस्ट में अब 2 और नए लोगों का नाम शामिल हो चुका है।
आईपीएल 2021 का आगाज 9 अप्रैल को हुआ था। खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया, उस पर कोरोना का खतरा मंडराता भी जा रहा हैं । अब नौबत ये है कि लीग को खिलाड़ी छोड़ रहे हैं और अपने घरों को लौट रहे हैं। इस वक्त लीग छोड़ने वाले लोगों में 2 नाम और शामिल हो चुके हैं। इनमें नितिन मेनन अंपायर के तौर पर पहले शक्स हैं जिन्होंने लीग को बीच में ही छोड़ दिया है। दरअसल नितिन मेनन के परिवार को कोरोना हो गया है और उनकी देखभाल के लिए उन्होंने लीग को बीच में ही छोड़ दिया है। घर में उनकी मां, पत्नी दोनों महामारी से जूझ रहे हैं। ऐसे में भला वो खेल पर अपना ध्यान कैसे केंद्रित रख सकते थे।
दो दिन पहले ही अश्विन ने भी आईपीएल 2021 को कहा बाय-बाय

नितिन के आईपीएल छोड़ने के दो दिन पहले ही अश्विन ने भी आईपीएल को बाय-बाय कह दिया था। दरअसल अश्विन के घरवाले भी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। परिवार की चिंताजनक स्थिति में खिलाड़ी भला मैदान पर मन लगा कर कैसे खेल सकता था। इसलिए उन्होंने लीग को बीच में ही छोड़ने का फैसला ले लिया। बता दें कि अश्विन एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं।

कमेंटेटर आरपी सिंह ने भी आईपीएल छोड़ा
कोरोना के डर से सिर्फ देसी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी मैदान छोड़ कर भाग रहे हैं। विदेशी खिलाड़ी एंड्रयू टाई ने भी बीते दिन लीग को बीच में ही छोड़ दिया था। इसके अलावा लियाम लिविंगस्टोन, केन रिचर्डसन व एडम जंपा ने भी कोरोना के चलते लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें कि कमेंट्री टीम के मेंबर आरपी सिंह के पिता भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वो बीच में ही आईपीएल को छोड़ कर अपने घर लौट गए हैं। बता दें कि बीते दिन जब एंड्रयू ने आईपीएल को छोड़ा तब उनका एक बयान इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा था। दरअसल उन्होंने बयान में कहा था कि एक और देश में लोग मर रहे हैं और सरकार देश में आईपीएल करा रही है।

ऋषभ वर्मा
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com