आईपीएल में 99 पर आउट होने वाले दुर्भाग्यपूर्ण खिलाड़ियों की लिस्ट

                 क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल ऐसे ही नहीं कहा जाता है। 22 गज की पट्टी पर खेले जाने वाले इस खेल में कभी खिलाड़ी एक दिन शतक बना देता है तो अगले ही मैच में बिना खाता खोले पविलियन लौटना पड़ जाता है। ठीक इसी तरह कोई बल्लेबाज मेहनत करके 99 रन तक पहुंचता है और फिर भी सिर्फ एक रन से शतक बनाने से चूक भी जाता। अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई बार ऐसा हुआ है जब बल्लेबाजों को दुर्भाग्य पूर्ण तरीके से 99 रन रन पर आउट होना पड़ा है। इसी तरह आईपीएल में भी ऐसे ही कई मौकों पर हुआ है जिसमे बल्लेबाज 1 या 2 रनों से शतक बनाने से चूक गए हैं। तो चलिए जानते हैं ऐसे ही दुर्भाग्यपूर्ण खिलाड़ियों के बारे में।

99 रनों पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी हैं सुरेश रैना

सुरेश रैना ऐसे दुर्भाग्यपूर्ण खिलाड़ियों की लिस्ट में टाॅप पर हैं। साल 2013 के सीजन में चेन्नई टीम से खेलते हुए सुरेश हैदराबाद के खिलाफ एक मैच में 99 रनों पर आउट हो गए थे। उन्होंने 52 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 99 रन बनाए थे।

विराट कोहली भी रहे हैं दुर्भाग्यपूर्ण खिलाड़ी

विराट दुर्भाग्यपूर्ण खिलाड़ियों की इस लिस्ट में दूसरे स्पाॅट पर हैं। साल 2013 के सीजन में बैंग्लोर टीम से खेलते हुए विराट विरोधी टीम दिल्ली के खिलाफ एक मैच में 99 रन पर आउट हो गए थे। उन्होंने 58 गेंदों पर 10 चौकों और 4 लम्बे छक्कों की मदद से 99 रन बनाए थे।

युवा खिलाड़ी ईशान किशन भी हो चुके हैं 99 रन पर आउट

युवा ईशान को भी नर्वस नाइन्टीज के शिकार हो चुके है। साल 2020 के आईपीएल सीजन में 28 सितंबर को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच खेले गए मुकाबले में ईशान किशन 99 रन पर आउट हो गए थे। ईशान किशन ने 58 गेंदें खेलते हुए 2 चौके और 9 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 99 रन बनाए थे। इस बेहतरीन पारी के बाद भी मुंबई को हार का सामना करना पड़ा था।

रैना दोबारा हुए हैं नर्वस नाइंटीज का शिकार
आईपीएल के दूसरे संस्करण में रैना राजस्थान के खिलाफ खेले मुकाबले में महज 2 रनों की कमी के चलते शतक बनाने से चूक गए थे। 30 अप्रैल को खेले गए मुकाबले में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए रैना 98 रन पर आउट हो गए थे। सुरेश की पारी 55 गेंदों में आयी थी। इस पारी में रैना ने अपने अंदाज़ में बैटिंग करते हुए 10 चौके और 5 छक्के जड़े थे।

ये खिलाड़ी भी चूके हैं शतक बनाने से

सुरेश के अलावा रोहित, रहाणे और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वाटसन भी आईपीएल में नर्वस नाइंटीज के शिकार हो चुके हैं। राजस्थान की तरफ से खेलते हुए रहाणे पंजाब के साथ हुए मैच में 98 रन पर आउट हुए थे। वहीं वाटसन भी हैदराबाद टीम के खिलाफ 2 रनों के अंतर से शतक बनाने से चुके थे। मुंबई के कप्तान रोहित भी कोलकाता के खिलाफ 2015 के सीजन में 98 रनों पर आउट हो चुके हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com