आईपीएल : इस साल इन 5 गेंदबाज की गेंद पर अब तक नहीं पड़ा छक्का

आईपीएल सीजन 14 का आधा पड़ाव पार हो चूका हैं । ऐसे में इस सीजन को लेकर कई आंकड़े सामने आ रहे हैं। इन्हीं में से एक आंकड़ा है उन गेंदबाजों का जिनकी एक भी गेंद पर इस साल लीग में एक भी छक्का नहीं पड़ा है। इन गेंदबाजों की लिस्ट में शिवम मावी तो शामिल हैं ही साथ ही 4 अन्य गेंदबाज भी इस आंकड़े का हिस्सा हैं। बता दें कि शिवम मावी ने इस साल खूब सुर्खियां बटोरी हैं। तो सबसे पहले उनके बारे में ही जानते हैं।

शिवम मावी

आईपीएल 2021 में केकेआर की टीम से शिवम मावी ने अपनी बेहतरीन तेज गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। इस सीजन शिवम मावी की खास बात ये रही की उन्होंने किसी भी प्लेयर को अपनी एक भी गेंद पर छक्का जड़ने नहीं दिया। शिवम मावी ने अब तक इस साल आईपीएल में कुल 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 54 गेंदों डाली हैं। 54 गेंदें डालते हुए उन्होंने 2 विकेट भी अपने नाम कर लिए हैं। मालूम हो कि शिवम मावी के पास तेज गति से बॉलिंग करने की काबिलियत है।

रवि बिश्नोई

पंजाब किंग्स की तरफ से खेल रहे स्पिनर रवि विश्नोई भी इस लिस्ट में शामिल हैं। अभी तक आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने महज 3 मैच ही खेले हैं और इन तीन मैचों में ही उन्होंने बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए थे। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अब तक कुल 72 बॉल फेंकी है और इसी के साथ उन्होंने 4 विकेट भी चटकाए हैं। हालांकि खास बात ये रही कि उन्होंने इस सीजन अपनी एक भी गेंद पर किसी भी बल्लेबाज को छक्का लगाने का मौका नहीं दिया।

राशिद खान

सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार स्पिनर राशिद खान ने हमेशा की तरह इस बार के सीजन में भी बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया है। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में अब तक खेले सभी मैचों में किसी भी बल्लेबाज को छक्का मारने का मौका नहीं दिया। उन्होंने इस साल आईपीएल 2021 में अभी तक 6 मैच खेला है जिसमें उन्होंने अब तक 9 विकेट चटका दिए हैं।

ललित यादव

आईपीएल 2021 में डेब्यू करने वाले ललित यादव भी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं। ललित दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हैं। उन्हें दिल्ली की टीम ने ऑक्शन में 20 लाख रुपये में खरीदा था। इस सीजन उन्होंने कुल 4 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 48 गेंदें फेंकी हैं। इन मैचों में अब तक उन्होंने 3 विकेट ले लिए हैं। बता दें कि कोई भी बल्लेबाज अब तक उनकी एक भी गेंद पर छक्का नहीं मार पाया है।

इमरान ताहिर

चेन्नई सुपर किंग्स के सीनियर फिरकी गेंदबाज इमरान ताहिर भी लिस्ट में पांचवे स्थान पर हैं। आईपीएल के इस साल के सीजन में उन्हें सिर्फ एक मैच ही खेलने को मिला। इसमें उन्होंने सिर्फ 24 बाॅलें ही फेंकी थी। ताहिर ने एक भी बल्लेबाज को अपनी किसी भी गेंद पर छक्का मारने का मौका नहीं दिया।ताहिर को चेन्नई आगे कैसे यूज़ करती है ये देखना दिलचस्प होगा।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com