आईपीएल: शिवम मावी ने किया ये, तो डेल स्टेन के छलके आंसू

       इनडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के  21वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच हुआ था । इस मुकाबले में कोलकाता ने पंजाब को 5 विकेट से हराकर सीजन में दूसरी जीत अपने नाम किया । कोलकाता ने मैच में शानदार बॉलिंग की बदौलत ये मैच अपने नाम किया।
दरअसल कोलकाता की अच्छी बाॅलिंग की वजह से ही पंजाब की पूरी टीम सिर्फ 123 रनों पर ही सिमट गई थी। कोलकाता  की इस जीत में गेंदबाज शिवम मावी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्हीं की बदौलत टीम ये मैच जीत कर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई। शिवम ने पंजाब के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को समय रहते पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। उन्होंने इस दौरान अपने स्पेल में भी बहुत ही कम रन दिए थे। हालांकि मैच के बाद शिवम मावी ने बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय अपने नाम नहीं लिया।
शिवम मावी ने अपना शानदार प्रदर्शन किया डेल स्टेन को समर्पित

बता दें कि मैच के बाद शिवम मावी ने को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जब सराहा गया तो उन्होंने सारा श्रेय तेज बाॅलर डेल स्टेन को दे दिया। दरअसल डेल, शिवम के आदर्श हैं। शिवम ने उन्हीं से प्रेरित हो कर ऐसी गेंदबाजी करना शुरु किया था। शिवम ने बताया कि वह हमेशा से ही डेल स्टेन की तरह आउटस्विंगर बॉल फेंकना चाहते थे। शिवम की ये बात सुन कर डेल की आंखों में आंसू आ गए।

शिवम की बातें सुन डेल की आंखों से छलके आंसू

इस बारे में डेल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात की। बात करते हुए उन्होंने शिवम मावी की कही बात पर प्रतिक्रिया भी दी और कहा कि शिवम की कही बातों ने उस पल मेरी आंखों में आंसू ला दिए थे। उन्होंने आगे बताया, ‘सच कहूं तो शिवम शानदार हैं, उन्होंने मेरी आंखों में आंसू लाने का काम किया है। मैंने कभी ये सोच कर अपना खेल नहीं खेला कि इसका प्रभाव दुनिया के दूसरे भागों पर पड़ेगा। मुझे उम्मीद है कि मावी खुद को बेहतरीन करने के लिए और पुश करेंगे और इस तरह का प्रदर्शन जारी रखेंगे। अपने प्रदर्शन के दम पर वो उस जगह पहुंचेंगे जहां वो पहुंचना चाहते हैं। अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए ही वो केकेआर टीम में मुख्य भूमिका निभाते दिखेंगे और भारतीय टीम में भी उनका यह प्रदर्शन रहेगा।’

भुवनेश्वर कुमार और बुमराह की बजाय स्टेन को बनाया आदर्श

शिवम मावी ने तेज गेंदबाज बनने के लिए डेल स्टेन को अपना गुरु बनाया और उनसे ही सब कुछ सीखने की बात साझा की। शिवम ने मैच के बाद स्टेन को अपने प्रदर्शन समर्पित ही नहीं किया बल्कि उनकी तारीफ भी की। शिवम ने कहा कि जब मैं क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब से मैं डेल को फॉलो कर रहा हूं। मैं अपने खेल के शुरुआती दौर में आउट स्विंगर्स फेंकता था और यही वजह है कि मैंने स्टेन को फॉलो किया। भले ही भुवनेश्वर कुमार और बुमराह शानदार गेंदबाजी करते हैं पर डेल मेरे आदर्श हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com