आईपीएल: गोल्डन डक पर आउट होना सुना था, अब ये सुनिए

   यूं तो क्रिकेट प्रेमी जानते होंगे की क्रिकेट की भाषा में गोल्डन डक को क्या कहते हैं। आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं वो शायद ही किसी क्रिकेट प्रेमी को पता होगा। पंजाब किंग्स और वेस्टइंडीज के प्लयेर निकोलस पूरन का यह सीजन बिलकुल भी अच्छा नहीं जा रहा है। अब तक खेले 6 मैचों में उन्होंने कुल सिर्फ 28 रन ही बनाये हैं। इसमे से उनके बल्ले से सिर्फ 2 चौके और 1 छक्का ही निकला है।
      इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन का रहा है। पूरन  इस सीजन अब तक 4 पारियों में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट चुके हैं। कुल मिलाकर क्रिकेट की भाषा में ये कहा जा सकता है की पूरन 4 बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं लेकिन ऐसा नहीं हैैं। जी हां, शायद क्रिकेट के चाहने वालों को यह जानकर हैरानी होगी पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं की जीरो पर भी आउट होने पर खिलाड़ी के गोल्डन डक के साथ-साथ डायमंड और सिल्वर डक पर भी आउट होने का टर्म है।
निकोलस गोल्डन डक पर हुए आउट
राजस्थान के साथ हुए पहले मुकाबले में ही निकोलस पहली ही गेंद पर जीरो पर आउट हो गए थे। पहली ही गेंद पर आउट होने को क्रिकेट टर्म में गोल्डन डक पर आउट होना कहते हैं। बता दें कि उन्हें इस मैच में क्रिस मोरिस ने आउट किया था।
निकोलस हुए सिल्वर डक का शिकारसिल्वर डक का शिकार
वहीं पंजाब के लिए इस सीजन में खेलते हुए दूसरे मुकाबले में भी पूरन को जीरो पर ही पवेलियन वापस जाना पड़ा था। इस मैच में पूरन दीपक चाहर का शिकार हो गए थे। मालूम हो बल्लेबाजी करने के लिए उतरे पूरन दूसरी गेंद पर कैच आउट हो गए थे। इस तरह से दूसरी गेंद पर जीरो पर आउट होने को क्रिकेट टर्म में सिल्वर डक भी कहा जाता है।
निकोलस हुए डायमंड डक का भी शिकार
निकोलस अपने चौथे मैच में हैदराबाद के खिलाफ भी जीरो रन पर रनआउट हो गए थे। मैच में जब लगातार विकेट गिर रहे थे तब निकोलस बैटिंग करने क्रीज पर आए। आते ही क्रिस गेल के एक शॉट पर रन लेने के प्रयास में पूरन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। निकोलस ने एक भी गेंद का सामना नहीं किया था। जब बैट्समैन बिना बॉल खेले ही जीरो पर आउट हो जाता है तो उसे डायमंड डक भी कहा जाता है। इस तरह से निकोलस आईपीएल के इस सीजन में अभी तक गोल्डन , सिल्वर और डायमंड तीनो डक्स का शिकार हो चुके है।
ऋषभ वर्मा
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com