आईपीएल: इन गेंदबाजों ने पारी के पहले ही ओवर में लुटाए रन

          जब भी कोई बल्लेबाज पारी का पहला ओवर खेलता है तो ज्यादा जोखिम नहीं उठाता। धीरे से रनों की ओर बढ़ता है। उसकी यही कोशिश होती है कि मैदान व विपक्षी टीम की स्ट्रेटजी को समझ के ही कोई कदम उठाए। आईपीएल के मैच में बल्लेबाज को मैदान में उतरने के वक्त से ही अपने बल्ले का जादू चलाना होता है वर्ना 20 ओवर कब चुटकी बजाते ही खत्म हो जाएंगे, पता ही नहीं चलेगा। इसलिए शुरुआत से ही रनों की जरूरत के चलते बल्लेबाज को पहले ही ओवर से रनों की बारिश करनी होती है। तो चलिए आज जानते हैं आईपीएल के इतिहास के पहले ओवरों में बने सबसे अधिक रन की कहानी।
वरुण आरोन ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ पहले ओवर में दिए थे 23 रन
आईपीएल 2019 में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए मैच में बारिश हो गई थी। इसकी वजह से दोनों टीमों को 5-5 ओवर में ही गेम निपटाना था। तब आरसीबी की ओर से विराट कोहली ने एबी डीविलियर्स संग मैदान में उतर कर धुआंधार बल्लेबाजी की थी। दोनों ने मिल कर पहले ओवर में ही 21 रन बना डाले थे। इस ओवर में दो छक्के, दो चौके और एक सिंगल की मदद से कुल 21 रन बन गए थे।शिवम मावी ने पहले ही ओवर में दे डाले थे 25 रन
आईपीएल 2021 के 25 वें मुकाबले में केकेआर और दिल्ली के बीच घमासान मुकाबला  हुआ था। बता दें कि केकेआर की पूरी टीम ने मिल कर दिल्ली के खिलाफ 20 ओवर में महज 154 रन ही बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की ओर से पृथ्वी शाॅ ने अहम भूमिका निभाई थी। पारी के पहले ही ओवर में शिवम की बॉलिंग पर पृथ्वी ने 6 गेंदों पर लगातार 6 चौके जड़ दिए थे। इस तरह मावी ने मैच के पहले ही ओवर में कुल 25 रन बना डाले थे।बता दे एक रन वाइड का भी मिला था।

अबू नेचिम ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ पहले ही ओवर में बांट दिए थे 27 रन
आईपीएल में पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में अबू नेचिम का नाम भी आता है। नेचिम ने आरसीबी के खिलाफ मैदान में उतरे क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी को पहले ही ओवर में रनों की बारिश करके दे दी थी। बता दें कि ये मैच साल 2011 में खेला गया था। गेल ने पहले ओवर में नेचिम की बाॅल पर 3 चौके जड़े थे। इसके साथ ही एक छक्का व 2 रनों की मदद से उन्होंने कुल 20 रन बना डाले थे। इसके अलावा नेचिम ने 7 अतिरिक्त  रन भी  पहले ओवर में दिए थे । इस तरह से पहले ही ओवर में कुल 27 रन बन गए थे।हरभजन सिंह ने कोलकाता के खिलाफ 2013 में पहले ओवर में दिए थे 26 रन
इस लिस्ट में हरभजन सिंह का भी नाम आता है। 2013 में केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मुकाबले में गौतम गंभीर व युसुफ पठान की जोड़ी ने विपक्षी टीम के बाॅलर हरभजन सिंह द्वारा कराए गए पारी के पहले ओवर में कुल 26 रन बना डाले थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com