आईपीएल : मैच हारने के बावजूद वार्नर ने अपने नाम किया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल का 14 वां सीजन सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए बिलकुल भी सही नहीं जा रहा है। कल खेले गए चेन्नई के खिलाफ 23 वें मुकाबले में भी डेविड वार्नर की टीम को हार का सामना करना पड़ा था। अब तक खेले 6 मुकाबलों में हैदराबाद की ये 5 वीं हार हैं। इस हार के बाद ये टीम अंक तालिका में आखिरी पायदान पर खिसक कर आ चुकी है। हैदराबाद के लिए प्ले ऑफ में पहुँचने की राह मुश्किल दिख रही है।

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए टीम को केवल वार्नर के बल्ले पर निर्भर नहीं रहना होगा बल्कि इस वक्त पूरी टीम को एक साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। ये सीजन टीम के लिए भले अच्छा साबित हो रहा हो लेकिन कप्तान डेविड वार्नर का कमाल दर्शकों को इस सीजन भी देखने को मिल रहा है। वार्नर ने अब तक खेले 6 मैचों में 2 हॉफ सेंचुरी लगाई है। चेन्नई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत वार्नर ने आईपीएल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

वार्नर ने लगाया 50 वां अर्धशतक

वार्नर ने चेन्नई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 57 रनों की पारी खेल कर आईपीएल में अपना 50 वां अर्ध शतक पूरा किया है। ऐसा करने वाले वार्नर आईपीएल के एक लौते खिलाड़ी हैं। उनसे ज़्यादा आईपीएल में किसी भी खिलाड़ी ने अर्ध शतक नहीं बनाया है। डेविड वार्नर के बाद सबसे ज़्यादा हाफ सेंचुरी बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में शिखर धवन का नाम है। शिखर आईपीएल में अब तक 43 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं। शिखर के अलावा कप्तान विराट कोहली भी अब तक 40 हॉफ सेंचुरी लगा चुके हैं। बता दें कि कोहली अर्ध शतकों के मामले में तीसरे नंबर पर आते हैं।

वार्नर ने पूरा किया 10 हजार रनों का आंकड़ा

इस मुकाबले में 41 वां रन बनाते ही वार्नर के टी 20 क्रिकेट में 10 हजार का आंकड़ा भी पार कर लिया है। इसी के साथ वार्नर ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी क्रिस गेल हैं। गेल के नाम टी 20 क्रिकेट में 13 हज़ार से भी ज़्यादा रन हैं। वेस्टइंडीज के किरोन पोलार्ड और पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब मलिक ने भी टी 20 क्रिकेट में 10 हज़ार रनों के आंकड़े को पार कर लिया है।

वार्नर ने लगाया 200 वां छक्का

डेविड वार्नर ने इस मैच में 200 छक्के के आंकड़े को भी पार कर लिया है। डेविड वार्नर ने पारी के 15 वें ओवर में साउथ अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी एनगिडी की पांचवी गेंद में छक्का लगाकर आईपीएल में अपना 200 वां छक्का पूरा कर लिया है। आईपीएल इतिहास में ऐसा करने वाले डेविड वार्नर 8 वें खिलाड़ी बन गए हैं। आईपीएल में अभी तक सबसे ज़्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के ही नाम है। अब तक आईपीएल में क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा, एमएस धोनी, विराट कोहली, किरोन पोलार्ड और सुरेश रैना ने 200 छक्कों का आंकड़ा पार किया है।

ऋषभ वर्मा

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com