आईपीएल: बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी इस साल इन्हें है एक मौके का इंतजार

पिछले आईपीएल सीजन यानी की साल 2020 में कुछ ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था और उनके खेल को एक्सपर्ट्स ने खूब सराहा भी था। बता दें कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें हर साल ढेरों नए नाम और टैलेंट जुड़ते हैं। ऐसे में एक भी चूक होना आपको मैदान से बाहर कर सकती है। मालूम हो पिछले सीजन में मैदान पर शानदार प्रदर्शन के बावजूद कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें इस साल अब तक खेलने का मौका ही नहीं मिला है। वे अब भी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, जबकि आईपीएल का 14वां सीजन आधा खत्म भी हो गया है।

राजस्थान रॉयल्स के कार्तिक त्यागी

मौका न मिलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊपर राजस्थान रॉयल्स के कार्तिक त्यागी हैं। बता दें कि कार्तिक त्यागी भारत की अंडर 19 विश्वकप टीम का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2020 में अंडर 19 विश्व कप में उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी से एक्सपर्ट्स को चौंका दिया था। इसलिए राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें ऑक्शन में खरीदा था।हालांकि अब तक उन्हें टीम की तरफ से इस आईपीएल सीजन का एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। बता दें कि बीते सीजन उन्हें टीम ने 10 मैच खिलाए हैं। इन मैचों में उन्होंने 9 विकेट लिए थे। इस खिलाड़ी ने मौके पर अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया था पर इस साल उन्हें खेलने का मौका ही नहीं मिल रहा है और वे अब तक इंतजार में ही हैं। बता दें कि राजस्थान के पास चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट जैसे तेज गेंदबाज पहले ही से मौजूद हैं। यही वजह है कि कार्तिक को थोड़ा इंतजार करना पड़ रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्टजे

पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम में रिप्लेसमेंट प्लेयर के रूप में एनरिक नॉर्टजे को शामिल किया गया था। अपनी जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत एनरिक इस टूर्नामेंट का हिस्सा बन पाए थे। उन्हें पिछले सीजन दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से खासा परेशान किया था। उनकी गेंदबाजी में दो चीजें खास होती हैं, पहला गति और दूसरा उछाल। उन्होंने बीते सीजन में कुल 16 मैच खेले थे जिनमें से उन्होंने कुल 22 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने 2020 के आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रबाडा का बेहतरीन तरीके से इस काम में साथ भी दिया था। इस सीजन भी वो दिल्ली की ओर से ही खेल रहे हैं।दिल्ली के लिए आवेश खान अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। इसकी वजह से उन्हें किसी भी मैच का हिस्सा अब तक नहीं बनाया जा सका है। ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि दिल्ली की टीम उन्हें मैदान पर गेंदबाजी के लिए अब कब उतारेगी।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com