आईपीएल: सीएसके में धोनी का उत्तराधिकारी ये खिलाड़ी, जडेजा रैना नहीं

          इस साल के आईपीएल में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके टाॅप पर है पर इस टीम को आने वाले सालों में टाॅप पर कौन रख पाएगा इसके लिए कई तरह की बातें टीम के बीच होती रहती हैं। दरअसल अब धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर चल रहे हैं और ऐसे में उनके बाद टीम की बागडोर संभालने के लिए कौन चुना जाता है, ये जानना काफी दिलचस्प होगा।
         मालूम हो धोनी इंटरनैशनल क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। बता दें कि ऐसी हालत में सीएसके की टीम से अगले कप्तान के रूप में पहले जडेजा व रैना को सटीक समझा जा रहा था पर अब एक्सपर्ट्स ने इससे भी बेहतर ऑप्शन सुझाया है।
धोनी के आईपीएल छोड़ने पर चर्चा, ये हो सकते हैं सीएसके के अगले कप्तान
धोनी को लेकर चर्चाएं तेज हैं कि अब वह इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल से भी जल्द ही सन्यास लेंगे। ऐसे में सीएसके के अगले कप्तान के रूप में न जडेजा न रैना बल्कि एक विदेशी खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है। ये जानकारी हम क्रिकेट एक्सपर्ट प्रज्ञान ओझा के लगाए गए कयास पर आपसे साझा कर रहे हैं। प्रज्ञान ने दिए गए एक इंटरव्यू कहा, ‘आप जडेजा को उपकप्तान के रूप में देख सकते हैं यदि इसकी उच्च जरूरत है, तो लेकिन यदि आप कप्तानी की बात करेंगे, तो सीएसके के लिए कोई उपयुक्त है तो वो केन विलियनसन हैं। एसआरएच ने उन्हें ठीक से इस्तेमाल नहीं किया है। अगले मेगा ऑक्शन में यदि धोनी है तो यह सवाल नहीं बनता है, लेकिन यदि वह नहीं खेलता तो विलियमसन उसका सही विकल्प है।’

केन विलियमसन हो सकते हैं सीएसके के अगले कप्तान

आईपीएल के सीजन 2018 के दौरान डेविड वॉर्नर पर एक साल तक का बैन लगा दिया गया था तब वह आईपीएल भी नहीं खेल पाए थे। दरअसल उन्हें बाॅल टेम्परिंग के केस में बैन किया गया था। उस वक्त केन विलियमसन को एसआरएच की कप्तानी का मौका मिला था। उस सीजन में विलियमसन ने अपनी कप्तानी में टीम को फाइनल तक पहुंचा दिया था। तब से उनकी कप्तानी की तारीफ भी होने लगी। उन्होंने अपने देश न्यूजीलैंड की टीम को ऊंचाइयों तक पहुंचाया है। वहीं वे आईपीएल में भी अपनी टीम को फाइनल तक लेकर कर गए थे। उनकी काबिलियत तो सभी देख ही चुके हैं।

सुरेश रैना को अगले साल रिलीज कर सकती है सीएसके

आईपीएल में सीएसके टीम के साथ सालों से जुड़े हुए हैं। इस टीम के साथ वे उपकप्तान के रूप में जुड़े हुए हैं। इन सबके बीच ये कयास लगाया जा रहा है कि सीएसके शायद सुरेश रैना को अगले सीजन में टीम से बाहर का रास्ता दिखा देगी। ऐसे में धोनी को उनके रिप्लेसमेंट में एक बेहतरीन खिलाड़ी की खोज रहेगी। हालांकि उन्हें टीम से निकाले जाने की बात पर अब तक किसी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com