IPS अधिकारी सुरेंद्र दास की इलाज के दौरान मौत, पांच दिन पहले की थी खुदकुशी की कोशिश

आत्महत्या के प्रयास में सल्फास खाने वाले एसपी सिटी के पद तैनात रहे आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास का मौत के संघर्ष आज समाप्त हो गया। पांच दिन पहले सल्फास खाने वाले सुरेंद्र दास ने आज 12: 19 बजे दम तोड़ दिया। सुरेंद्र दास ने आत्महत्या करने के लिए 25 ग्राम सल्फास का सेवन किया था।4 सितंबर से ही वो वेंटिलेटर पर थे। सुरेंद्र दास कानपुर में एसपी सिटी (पूर्वी) के पद पर कार्यरत थे।

आइपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास ने बीते मंगलवार को आत्महत्या के प्रयास में सल्फास का सेवन किया था। इसके बाद उनको कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुंबई के डाक्टर्स की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था। कल ही उनका ऑपरेशन किया गया था। इसके बाद आठ से नौ घंटा तक इंतजार करने को कहा गया था। इसी बीच कल डीजीपी ओपी सिंह भी कल उनका हाल लेने रीजेंसी अस्तपाल आए थे। रीजेंसी अस्पताल के सीएमएस डॉ राजेश ने आज उनके निधन की घोषणा की।

उन्हें  मुंबई  के डॉक्टर  प्रणव ओझा  की देखरेख में एक्सपो मशीन के सहारे  रखा गया था । शनिवार को मशीन हटाकर उनके कई अंगों की जांच की गई । जिसमें उनकी किडनी और लीवर ने काम करना बंद कर दिया था। रविवार दोपहर अस्पताल के सीएमएस डॉ राजेश अग्रवाल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर सुरेंद्र दास की मौत की पुष्टि की। गौरतलब है कि सुरेंद्र दास ने तनाव  से परेशान हो  सल्फास खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। पेशे से डॉक्टर रवीना सिंह से उनकी शादी दो साल पहले हुई थी। शुरूआती जांच में खुदकुशी की कोशिश की वजह पारिवारिक तनाव नजर बताई जा रही है।

You May Also Like

English News