विराट कोहली नहीं हैं शुद्ध शाकाहारी, क्यों कहते हैं खुद को ‘वीगन’

ये तो हम सभी जानते हैं की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी डाइट को लेकर कितना कॉन्सियश हैं। दरअसल विराट कोहली पहले मांसाहारी थी फिर उन्होंने खुद ही सोशल मीडिया पर अपने वीगन होने की पुष्टि की और कहा कि अब वो मीट-मांस खाना छोड़ चुके हैं।

कोहली के फैंस को भी यही पता है कि वो कितने शुद्ध शाकाहारी हैं। हालांकि अब कप्तान ने बता दिया है कि वो शुद्ध शाकाहारी नहीं हैं। जबकि न जाने कितनी रिपोर्ट्स में उन्होंने खुद को शुद्ध शाकाहारी बताया है जो सिर्फ सब्जियां ही खाते हैं।

शुद्ध शाकाहारी नहीं हैं विराट कोहली, खुद किया खुलासा

शुद्ध शाकाहारी इंसान या वीगन वो होता है जो जानवर भी न खाए और जानवरों से प्राप्त कोई भी वस्तु को सेवन न करे जैसे की दूध, दही, पनीर या अंडा। विराट कोहली ने अपने वीगन होने को लेकर एक ट्वीट में इस बात का खुलासा किया है कि वो कितने प्रतिशत तक शुद्ध शाकाहारी हैंं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘मैंने कभी वीगन होने की बात पर क्लेम नहीं किया है। मैंने हमेशा यही कहा है कि मैं वेजिटेरियन हूं। तो आप भी अगर चाहते हैं तो अब गहरी सांस लीजिए और अपनी सब्जियां खाइए।’

बता दें कि विराट कोहली अंडा सहित खाते हैं ये डेयरी प्रोडक्ट

बता दें कोहली ने अपने ट्वीट से ये बात को क्लियर कर दी है कि वो शुद्ध शाकाहारी नहीं हैं बल्कि वेजीटेरियन हैं। बता दें कि कोहली शुद्ध शाकाहारी इसलिए भी नहीं हैं कि वो न सिर्फ दूध, दही बल्कि अंडा भी खाते हैं। हालांकि कई रिपोर्टों में ये दावा पहले ही किया गया था कि वो अपनी पत्नी व एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा संग साल 2018 में ही प्योर शाकाहारी बन गए थे। ये दावे झूठे हैं क्योंकि विराट ने कहा है कि उन्होंने सिर्फ अपने वेजिटेरियन होने की बात ही कही थी।

हाल ही में बने है पिता

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा एक बेटी के माता-पिता बने हैं। कपल ने अपनी बेटी की पहली तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दी है। बता दें कि कपल ने अपनी बेटी का नाम वामिका रखा है। ता दें कि वामिका का देवी दुर्गा का ही एक नाम होता है। कहते हैं कि वामिका देवी दुर्गा का एक स्वरूप है। इस लिए ये नाम काफी खास है

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com