यह कंपनी देगी जियो को टक्कर, वाइफाइ के साथ सस्ता फोन दे रही

हर इंसान के हाथ में मोबाइल फोन देने का सपना रिलायंस ने ही पूरा किया था, सबसे सस्ता फोन बाजार में उतारकर। अभी तक इसकी बाजार में पैठ बनी हुई है। तकनीक और जेनरेशन बदलने पर कीपैड फोन में भी 4जी कनेक्टिविटी देकर प्रतिस्पर्धा को कंपनी ने खूब बढ़ाया और जियो ने सबसे सस्ता फोन लांच किया। लेकिन एक कंपनी जियो से भी सस्ता फोन बाजार में उतारने जा रही है, वह उतने ही फीचर्स के साथ जो जियो ने उपलब्ध कराए हैं। आइए जानते हैं इस कंपनी के फोन की खासियत और कीमत।

क्या-क्या है खासियत

सबसे सस्ता 4जी फीचर फोन बताया जा रहा आइटेल मोबाइल ने आइटेल मैजिक 2 4जी के नाम से फोन बाजार में उतारा है। यह फोन एलटीई कनेक्टिविटी के साथ वाईफाई हॉटस्पॉट को भी सपोर्ट देगा। बताया जा रहा है कि इस फोन को इंटरनेट डेटा शेयर करने के लिए एक मॉडम की तरह भी उपयोग कर सकते हैं जिसके लिए लोगों को बेवजह महंगे फोन या मॉडम खरीदने पड़ते हैं। जानकारी के मुताबिक यह फीचर आइटेल मैजिक 2 4जी फोन को एक बार में आठ डिवाइस के साथ जोड़ सकते हैं और डेटा को शेयर कर सकते हैं। किसी भी फोन में वाइफाइ हॉटस्पॉट की सुविधा नहीं है लेकिन आइटेल में होने से लोग इसको ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यहां तक की जियो में भी हॉटस्पॉट की सुविधा नहीं है।

कितना तगड़ा है मुकाबला

जियो फोन को आइटेल तगड़ी टक्कर देने को तैयार है। इसमें 4जी कनेक्टिविटी के अलावा लंबी बैटरी भी है। जियो फोन और जियो फोन 2 से मुकाबला करने को तैयार आइटेल मैजिक में खास विसेषताएं भी हैं। इसमें 2.4 इंच का 3डी कवर्ड डिस्प्ले है और 1900एमएएच बैटरी हैष साथ ही 8 प्री-लोडेड गेम भी है। फोन में आप हिंदी के अलावा अंग्रेजी, पंजाबी, गुजराती भाषाओं का भी उपयोग कर सकते हैं। किंग वॉयस के साथ आटो कॉल रिकॉर्डर, वन टच म्यूट जैसे फीचर्स इस फोन को खास बना रहे हैं। फोन में एल्फोन्यूमैरिक की पैड दिया गया हैष डिस्पले के नीचे एक कैपेसिटिव बटन भी है। फोन में 1.3 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ है।

क्या है कीमत

आइटेल मैजिक 2 4जी फीचर फोन में 64एमबी रैम दी गई है और 128 एमबी स्टोरेज है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 4जी के साथ 2जी, 3जी की कनेक्टिविटी भी मिलेगी और ब्लूटूथ का वी2.0 की कनेक्टिविटी भी दी गई है। इसकी कीमत 2 हजार 349 रुपए रखी गई है। इस कीमत पर बाजार में अभी तक जियो के अलावा कोई भी फीचर की-पैड फोन नहीं आया है।

और कंपनियां भी हैं बाजार में

4जी फीचर फोन में जियो अभी तक ऐसा फोन है जो 4जी सपोर्ट कर रहा है। जबकि अब आइटेल भी इसमें कूद गया है। अभी तक जियो ही ऐसा फोन बताया जा रहा था जिसमें 4जी सपोर्ट फीचर हो। इसके बाद नोकिया, माइक्रोमैक्स, इंटेक्स जैसी कंपनियों ने भी फीचर फोन को 4जी सपोर्ट के साथ बाजार में उतारा। लेकिन अब आइटेल का फोन इन सभी को टक्कर दे रहा है। वाइफाई से आठ डिवाइस को कनेक्ट करने की वजह से यह फोन बाजार में चर्चित हो गया है। फोन को 12 महीने की गारंटी की दी जा रही है और एक बार की स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा भी दी गई है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com