जिन खिलाड़ियों को मानते थे आदर्श,  उन्हीं से जुड़ी वजह से जाना पड़ा जेल

इस देश में स्पोर्ट्स पर्सन को, स्पेशली क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को लोग अपना आदर्श मानते हैं। वहीं खिलाड़ी भी इस बात का खास खयाल रखते हैं कि उनके चाहने वाले के सामने एक मिसाल बनें। उनकी हमेशा से ही ये कोशिश होती है की वो जो खेल खेलते हैं, उस खेल से जुड़ने के लिए युवाओं को प्रेरित करें। इस देश में सचिन, द्रविड़, धोनी, सुनील छेत्री, बाई चुंग भूटिया जैसे कई खिलाड़ी हुए हैं जो लोगों के लिए एक आदर्श रोल मॉडल साबित हुए हैं।

वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपनी हरकतों से लाखो फैंस का दिल तोड़ा है। साथ साथ अपनी नापाक हरकतों की वजह से आपराधिक मामलों में शामिल हुए हैं व जेल की हवा भी खाई है। तो चलिए जानते हैं जेल की हवा खाने वाले कुछ खिलाड़ियों के बारे में।

सुशील कुमार पर लगा साथी पहलवान सागर राणा की हत्या का आरोप

इस देश को बहुत कम ही ओलंपिक चैंपियन मिले हैं। सुशील कुमार एक लौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास ओलंपिक के 2 मैडल हैं। लोग उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं लेकिन सुशील कुमार को लेकर आ रही हालिया खबरों से उनके फैंस काफी शॉक में हैं। सुशील कुमार पर आरोप है की साथी पहलवान सांगर राणा की हत्या में वो भी शामिल हैं। दिल्ली की रोहिणी अदालत ने उनके ख़िलाफ गैरजमानती वारंट भी जारी कर दिया है। इसके अलावा फरार चल रहे सुशील कुमार दिल्ली पुलिस की मोस्ट वांटेड लिस्ट में भी शामिल हो गए है। उनके ऊपर पुलिस ने एक लाख का इनाम भी घोषित किया है।

एस श्रीसंत ने स्पॉट फिक्सिंग में डाली थी एक नो बाॅल

भारत के तेज गेंदबाज श्रीसंत भी अपने फैंस के दिलों को चोट पहुंचाने का काम कर चुके हैं। श्रीसंत 2013 के आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए थे। श्रीसंत ने महज 40 लाख रुपए के लिए एक नो बॉल फेंकने का काम किया था। इसका संकेत उन्होंने कमर पर तौलिया लगा कर सटोरियों को दिया था। दोषी पाए जाने के बाद ही श्रीसंत को बीसीसीआई ने आजीवन भर के लिए बैन कर दिया है। हालांकि कोर्ट ने उनके ऊपर लगे आजीवन बैन को हटा दिया है पर बीसीसीआई ने अभी भी श्रीसंत के ऊपर आजीवन बैन बरकरार रखा है।

इकबाल सिंह बोपाराय ने की थी पत्नी व मां की हत्या

भारत के स्टार गोला फेक एथलीट और 1983 एशियाई एथेलिटिक्स के कांस्य पदक विजेता इकबाल सिंह बोपाराय के ऊपर पत्नी और माँ की हत्या का आरोप लगा और वे गिरफ्तार भी हुए थे। दलअसल अमेरिका के पेनसिल्वेनिया के न्यूटाउन स्क्वैर में रहने वाले इकबाल सिंह ने अपने घर में ही माँ और पत्नी की हत्या कर दी थी। अपने जुर्म को खुद उन्होंने फ़ोन करके पुलिस को बताया था। इसके बाद उन्हें उन्हीं के आवास से गिरफ्तार कर लिया गया था।

नवजोत सिंह सिद्धू एक गैर इरादतन हत्या के दोषी पाए गए

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 में गैर इरादतन हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया था। इसके लिए उन्हें 3 साल की सजा भी मिली थी। कुछ वक्त जेल में बिताने के बाद ही सिद्धू को उच्च अदालत से जमानत मिल गई थी। इसके चलते वो बाहर आ गए। लंबे चले केस के बाद उच्च अदालत ने उन्हें उस केस से बरी कर दिया गया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com