कार्तिक के लिए अनलकी रहे बैट ने चमकाई रोहित की किस्मत  

जब से देश में इस साल का आईपीएल अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गया है, तबसे ही कई दिग्गज खिलाड़ियों या उनके कारनामों से इंटरनेट का बाजार गर्म हो रहा है। हम सभी जानते हैं कि दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा एक-दूसरे के साथ एक अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं।

इसी क्रम में कार्तिक ने एक बेहद अहम किस्से का खुलासा किया है। उन्होंने खुलासा करते हुए बताया है कि जिस बैट ने मैदान पर मेरा साथ नहीं दिया और मैं जिस बैट की वजह से फ्लॉप रहा, उसी से रोहित ने मैदान पर अपना अर्धशतक जमाया था।

हाल ही में मनाया है अपना 36वां जन्मदिन

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक 1 जून को 36 साल के हो चुके हैं। बता दें कि टीम इंडिया में उन्होंने साल 2004 में डेब्यू किया था। उन्होंने भारतीय टीम की ओर से 17 साल से खेल रहे है।

2007 में धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप खेला था दिनेश कार्तिक ने

मालूम हो कि अपने करियर के दौरान वे कई बार टीम से अंदर व बाहर हुए। साल 2007 में वो धोनी की कप्तानी में आईसीसी वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का भी भाग रह चुके हैं। वहीं साल 2013 में उनकी मौजूदगी में ही भारतीय टीम ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। इसके अलावा उन्होंने धोनी की अगुवाई वाली युवा टी 20 का हिस्सा बन 2007 का वर्ल्ड कप भी जीता था।

जब कार्तिक के बैट से रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

कार्तिक ने कुछ समय पहले ही फैंस व मीडिया से अपने व रोहित शर्मा को लेकर एक बेहद खास किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा ने मेरे बल्ले से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में अपने करियर का पहला अर्धशतक जड़ा था। खास बात तो ये रही की उस बल्ले से मैं कभी भी रन बनाने में सफल साबित नहीं हुआ था। ये वाक्या साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप का है। उन्होंने आगे बताया कि मैंने रोहित को ये बल्ला थमाने से पहले बताया था कि ये बैट बहुत मनहूस है पर रोहित ने फिर भी उस बल्ले को मुझसे मांगा और मैंने उसे दे भी दिया। उस समय इसी बल्ले से रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए एक मैच जिताऊ पारी खेली और अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक भी जड़ा था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com