Breaking News

आज से खुले केदारनाथ के कपाट, श्रद्धालुओं के लिए सुविधाएं

भोलेनाथ के भक्तों के लिए जल्द ही केदारनाथ की यात्रा शुरू होने वाली है। काफी इंतजार के बाद इस बार काफी उल्लास और उत्साह के साथ इसका आयोजन किया जा रहा है। पिछले कुछ सालों से कोरोना की वजह से भक्तों के लिए यात्रा का इंतजाम सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। मंदिरों के कपाट खुलने के लिए सभी तरह की व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। अधिकारियों को जिम्मेदारियां दी गई हैं। आइए जानते हैं।

आज से खुलेंगे कपाट
भक्तों के लिए केदारनाथ में की तरह के इंतजाम किए गऐ हैं। जहां एक तरफ उनके ठहरने का अच्छा इंतजाम है वहीं मार्ग में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो इसलिए लगातार अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं। भीड़ को संभालने के लिए भी लोगों को लगाया गया है। कपाट शुक्रवार से खुल जाएंगे। ऐसे में जीएमवीएन, बद्री केदार समिति के सथा ही निजी होटल में ठहरने का इंतजाम यात्रियों के लिए किया गया है। अभी तक कोरोना को लेकर भी किसी तरह की कोई नया निर्देश जारी नहीं हुआ है। ऐसे में लोगों को मास्क पहनने की ही हिदायत है।

भक्तों के लिए विशेष इंतजाम
केदारनाथ मंदिर तक पहुंचने के लिए भक्तों को खास सुविधा मिलेगी। होटलों में रुकने की व्यवस्था के अलावा उनके आवागमन को भी सुधारा गया है। हिदायत जारी की गई है कि किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। इस बार श्रद्धालुओं के लिए नौ तरह की हवाई सेवा को लगाया गया है। यह गुरुवार से ही उड़ान भर रही है। बताया जा रहा है कि फाटा से हवाई सुविधा का संचालन होगा। वहीं हवाई यात्रा से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि श्रद्धालु अब आने लगे हैं और जल्द ही उड़ान बड़ेंगी। केदारनाथ की डोली भी उखीमठ से पहुंच चुकी है। कुल नौ कंपनियों से काफी हद तक व्यवस्था सुधरेगी। डोली के दौरान काफी अच्छा माहौल देखने को मिला। बैंड से स्वागत किया गया और डोली सजाई गई।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com