Breaking News

बुलेट को टक्कर देने के लिए चीन की कंपनी ला रही है बाइक, जानिए

भारत में मोटरसाइकिल के मामले में कुछ कंपनियां काफी पसंद की जाती हैं। वहीं, मोटरसाइकिल भारत में मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए पहली पसंद भी है। यहां सस्ती बाइक और महंगी बाइक के लिए अलग-अलग कंपनियां काम कर रही हैं। इसके अलावा इसमें भारतीय कंपनियों का ही जलवा है। अब जानकारी सामने आ रही है कि चीन की कंपनी जल्द ही अपनी एक बाइक ला सकती है जो बुलेट को टक्कर देगी। आइए जानते हैं कि क्या है ये कंपनी।

क्रूजर बाइक ला रही है कंपनी
बुलेट के मामले में रायल इनफील्ड सबसे ज्यादा पापुलर और पसंद की जाने वाली कंपनी है। लेकिन अब हंगरी की मोटरसाइकिल कंपनी कीव जल्द ही भारत में आने वाली है। यह इसी महीने लांच हो जाएगी। यह कंपनी के लाइट के नाम से क्रूजर बाइक लांच करेगी। इसको भारत में ही तैयार किया जाएगा। यह कंपनी चीन के किआनजिआंग समूह से जुड़ी हुई है।

क्या है खासियत
कंपनी चाहे क्रूजर बाइक के मामले में अपने को बादशाह  बताए लेकिन रायल इनफील्ड के सामने अभी इसकी दमदारी कुछ कच्ची बैठ रही है। कीव बाइक छोटी क्रूजर  है जो एडवेंचर टूर के लिए सबसे मुफीद है। इसमें 125 सीसी का इंजन है। डिजाइन हालांकि काफी अच्छी है और यह हार्लेडेविडसन जैसी लग रही है। हालांकि दम हार्ले जैसी नहीं है। कंपनी की ओर से अभी 125 सीसी के  इंजन वाली बाइक बताई जा रही थी लेकिन लांच होगी 500 सीसी वाली। इसमें दो इंजन की खासियत होगी और यह काफी शानदार अनुभव देगी। डिजाइन के मामले में के लाइट काफी अच्छी है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे 17 मई को भारतीय बाजार में ले आएगी और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेगी। कंपनी की ओर से बाइक के डिजाइन को लेकर अभी से लोगों का दिल आ गया है और सोशल मीडिया पर इसी चर्चा शुरू हो गई है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com