ग्लैमर वर्ल्ड से लेकर सांसद तक जाने नुसरत जहां की कहानी

इन दिनों तृणमूल कांग्रेस  सांसद नुसरत जहां अपनी शादी को लेकर काफी चर्चा में हैं. अपने पति निखिल जैन संग अनबन की ख़बरों में नुसरत ने अपनी शादी को लेकर बड़ा बयान दिया है. नुसरत ने कहा है की जब उनकी शादी निखिल से हुई ही नहीं फिर वो तलाक किस बात का लें. इतना ही नहीं उन्होंने अपने पति निखिल पर और भी आरोप लगाएं है. जिसमें उन्होंने बिज़नेसमैन निखिल को उनके अकाउंट से पैसे निकालने का आरोप लगाया है. हाल ही में नुसरत के बेबी बंप को पॉइंट करती हुई नज़र आई हैं.

नुसरत एक एक्ट्रेस होने के साथ ही एक बेहतरीन मॉडल भी रह चुकी हैं. जबकि अब वे एक संसद की सदस्य के रूप में काम कर रही हैं. एक्ट्रेस और सांसद नुसरत अपनी लाइफस्टाइल के साथ ही अपने हुस्न से आए दिन सुर्ख़ियों में रहती हैं. सोशल मीडिया पर भी नुसरत के फोटोज  काफी अधिक संख्या में देखने को मिल जाते हैं. अब आप लोगों के मन में ये सवाल होंगे की नुसरत जहां कौन है? नुसरत जहां सांसद के रूप में कैसी हैं? तो चलिए जानते है नुसरत के बारे में

ऐसे शुरू हुआ नुसरत का ग्लैमर से सांसद का सफर
नुसरत जहां का जन्म 8 जनवरी 1990 को बंगाल में हुआ था. वे फ़िलहाल एक सांसद के तौर पर काम कर रही हैं. वे सांसद बनने से पहले एक मॉडल और एक्ट्रेस के रूप में अपनी काफी पहचान बना चुकी हैं. वे बंगाली सिनेमा में काम कर चुकी हैं. नुसरत जहां का मॉडलिंग करियर साल 2010 में ‘मिस कोलकाता फेयरवन ब्यूटी कांटेस्ट’ अपने नाम करने के साथ शुरू हुआ था. इन्होने एक्टिंग करियर की शुरुआत ‘शोत्रू’ से हुई थी. इसके बाद उन्हें कुछ और फिल्मों जैसे ‘खोका 420’ और ‘लव एक्सप्रेस’ में भी देखा गया था. एक्ट्रेस को अपने एक्टिंग के दौरान ही फेयरवन मिस कोलकाता के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था. एक्ट्रेस का सांसद बनने का सफ़र भी काफी लाजवाब रहा था. उन्होंने लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ा था. जिसमें उनकी जीत भी हुई थी. सांसद नुसरत अक्सर ही महिलाओं के लिए आवाज़ उठाती हुई दिखाई देती हैं.

ऐसी हैं नुसरत की लव लाइफ
नुसरत जहां की शादी एक टॉप क्लास बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ हुई है. दोनों की शादी में परिवार के साथ ही खास लोग ही मौजूद थे. लोकसभा में भी नुसरत को मांग में सिंदूर और गले में मंगलसूत्र के साथ देखा जाता है जोकि उनकी ट्रेडिशनल सोच को दर्शाता है. नुसरत के पति निखिल एक बिज़नेसमैन हैं और उनकी फैमिली कोलकाता की एक कारोबारी फैमिली है. निखिल का टैक्सटाइल का कारोबार है. एक्ट्रेस अपनी निखिल से हुई शादी से पहले जमशेदपुर के बिजनेसमैन विक्टर घोष के साथ रिलेशनशिप रहने की खबरों के चलते काफी फेमस भी हुई थीं.  कहा जा रहा था कि नुसरत साथी अभिनेताराजनेता यश दासगुप्ता को डेट कर रही थी, जो बंगाल में 2021 के चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार थे. कुछ दिनों पहले नुसरत द्वारा यश के बच्चे को साथ रखने की खबरें आने लगीं, जिस पर लेखिका तसलीमा नसरीन ने एक लंबे फेसबुक पोस्ट में टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि अगर अफवाह सच है, तो नुसरत को निखिल से तलाक लेना चाहिए.

इन कंट्रोबर्सी में फंसी नुसरत
नुसरत जहां ने शपथ के दौरान नाम के लिए “नुसरत जहां रुहु जैन” का इस्तेमाल किया था. जिसे लेकर कई विवाद हुई. हालाँकि नुसरत इन सब से आसानी से बच गईं थी. हाल ही में नुसरत ने एक बयान जारी कर कहा कि निखिल जैन के साथ उनकी शादी कभी भी वैध नहीं थी क्योंकि भारत में अंतरधार्मिक विवाह को विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता होती है, जो कभी नहीं हुआ.  उन्होंने कहा कि चूंकि विवाह कानूनी, वैध और टिकाऊ नहीं था, इसलिए तलाक का कोई सवाल ही नहीं है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com