जानिए कैसे इस ATM से नोट नहीं बल्‍क‍ि न‍िकल रहे सोने के स‍िक्‍के

अगर क‍िसी एटीएम से 100, 200 और 500 के नोट नहीं बल्‍क‍ि सोने के स‍िक्‍के (Gold Coin) न‍िकलने लगें तो कैसा होगा? शायद आपको यह पहली बार में अजीब लगे लेक‍िन यह हकीकत है. जी हां, तनिष्क ज्‍वैलर्स ने ‘गोल्ड कॉइन एटीएम’ (Gold Coin ATM) लॉन्‍च क‍िया है. इस गोल्‍ड कॉइन एटीएम के शुरू होने के बाद सोने के स‍िक्‍के लेने के इच्‍छुक लोगों के ल‍िए सबसे ज्‍यादा फायदा हुआ है.

म‍िलेंगे 24 कैरेट गोल्ड के सिक्के

यद‍ि आपका या आपके पर‍िवार में क‍िसी का सोने का स‍िक्‍का खरीदने का मन है तो अब आपको भीड़ में घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा. जी हां, अब जैसे आपको एटीएम से पैसे म‍िलते हैं वैसे ही गोल्‍ड कॉइन एटीएम (Gold Coin ATM) से सोने के स‍िक्‍के म‍िलेंगे. तन‍िष्‍क की तरफ से शुरू क‍िए गए इस एटीएम से आप 1 ग्राम और 2 ग्राम के 24 कैरेट गोल्ड के सिक्के खरीद सकते हैं.

21 ज्‍वैलरी शोरूम में लगाया गया एटीएम

तन‍िष्‍क की तरफ से अभी गोल्‍ड कॉइन एटीएम को चुन‍िंदा 21 ज्‍वैलरी शोरूम में लगाया गया है. कंपनी की तरफ से प‍िछले द‍िनों दी गई जानकारी के अनुसार गोल्‍ड कॉइन एटीएम से 25 लाख रुपये के सोने के सिक्के बुक हो चुके हैं. यह गोल्ड डिस्पेंसिंग मशीन क‍िसी बैंक एटीएम की तरह ही काम करता है.

जानिए कैसे काम करता है

कंपनी की तरफ दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि ‘तनिष्क गोल्ड कॉइन एटीएम’ बैंक एटीएम की तरह काम करता है. ग्राहक की तरफ से गोल्‍ड कॉइन का स‍िलेक्‍शन करने पर मशीन की तरफ से पैसे के बारे में जानकारी दी जाती है और पेमेंट का ऑप्‍शन म‍िलता है. पेमेंट होने पर यह मशीन पैक्‍ड गोल्ड कॉइन को बाहर निकाल देता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com