जियो फाइबर ने ग्राहकों के लिए लांच की नई स्कीम, मिलेगा ये फायदा

रिलायंस जियो की ओर से कोई न कोई प्लान लांच करके ग्राहकों को आकर्षित किया जा रहा है। अभी तक पोस्टपेड और प्रीपेड ग्राहकों को तमाम तरह की सहूलियत कंपनी की ओर से देने की कोशिश की गई है। अब कंपनी की ओर से अपने ब्राडबैंड इंटरनेट नेटवर्क जियो फाइबर ग्राहकों के लिए पोस्टपेड प्लान को लांच किया गया है। यह स्कीम उन ग्राहकों को पसंद आएगी जो फाइबर लगवाना तो चाहते हैं लेकिन इंस्टालेशन फीस नहीं देना चाहते। कंपनी ने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए इंस्टालेशन फीस पूरी तरह से माफ कर दी है। साथ ही ग्राहकों को अब सुरक्षा राशि यानी सिक्योरिटी डिपाजिट भी नहीं देना पड़ेगा। कंपनी की ओर से ग्राहकों को और भी कई सुविधाएं दी गई हैं। आइए जानते हैं क्या कहती है स्कीम

आज से लागू होगा प्लान
कंपनी की ओर से बताया गया कि पोस्टपेड प्लान लांच करते हुए सबसे ज्यादा फायदा ग्राहकों को होगा। बताया गया कि सभी नए यूजर्स प्लान के साथ इंटरनेट राउटर यानी कि बॉक्स मुफ्त में ले सकते हैं। यह प्लान 17 जून को लांच हो गया है। सबसे खास बात है कि प्लान आपको महज 399 रुपए प्रति महीने में मिलेगा। यह इसकी शुरुआती कीमत है। इसके साथ ही ग्राहकों की चिंता को दूर करते हुए जो 1500 रुपए का इंस्टालेशन फीस लगता था वह भी पोस्टपेड ग्राहकों को नहीं देना होगा। यह मुफ्त इंटरनेट बॉक्स और फ्री इंस्टालेशन सिर्फ छह महीने की वैधता वाले प्लान पर ही मिलेगा।

कैसे मिलेगी स्पीड
इंटरनेट स्पीड के मामले में अभी फिलहाल जियो की ओर से ज्यादा शिकायतों की भरमार नहीं है लेकिन फिर भी रिलायंस की ओर से यह दावा किया जा रहा है कि पोस्टपेड प्लान में अपलोड और डाउनलोड की स्पीड एक जैसी ही मिलेगी। अमूमन डाउनलोड स्पीड कहीं-कहीं- ज्यादा होती है। इसके अलावा जियो के 399 रुपए वाले शुरुआती प्लान में यूजर को 30 एमबीपीएस स्पीड के साथ डेटा मिलेगा। इसके अलावा 699 रुपए वाले प्लान में 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ डेटा, 999 रुपए के प्लान में 150 एमबीपीएस स्पीड के साथ डेटा और 1499 रुपए वाले प्लान के साथ 300 एमबीपीएस स्पीड के साथ डेटा कंपनी की ओर से दिया जाएगा।

ये फायदे हैं शानदार
जियो सिर्फ राउटर और इंस्टालेशन ही फ्री नहीं दे रहा है बल्कि ओटीटी प्लेटफार्म के शौकीन लोगों को कुछ और फायदे भी देने के लिए तैयार है। जियो फाइबर के 999 रुपए के प्लान अगर आप लेते हैं तो आपको ओटीटी प्लेटफार्म की सुविधा दी जाएगी। यह सब्सक्रीप्शन फ्री होगा। इसमें अमेजन प्राइम, डिज्नी हाटस्टार, सोनी लिव, वूट सेलेक्ट, सन नेक्सट और होईचोई जैसे 14 ओटीटी प्लेटफार्म की सुविधा लोग उठा सकेंगे। यही नहीं, कंपनी की ओर से 1499 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान को अगर आप लेते हैं तो आपको 15 ओटीटी प्लेटफार्म का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा वो भी पूरी तरह से फ्री। इसके साथ ही एक हजार रुपए का सिक्योरिटी डिपाजिट करते हैं तो एक 4 हजार सेट बॉक्स भी आपको दिया जाएगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com