कोहली या विलियमसन कौन है इंग्लैंड में ज्यादा सफल खिलाड़ी, जाने आंकड़े

इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला होना है। इसके लिए भारतीय टीम जल्द ही इंग्लैंड को रवाना होने वाली है। ये मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच होना है। ये मैच 18-22 जून के बीच होगा। दोनों ही टीमों के पास एक से एक धाकड़ खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन विराट और विलियमसन दोनों के ऊपर उनकी टीमों की जिम्मेदारी होगी। इस सदी के फैब फोर की बात की जाए तो उसमे इन दोनों खिलाड़ियों का नाम सबसे टाॅप पर है।

इन दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर मैच के नतीजे का असर जरूर पड़ेगा क्योंकि ये मुकाबला इंग्लैंड की धरती पर होना है। अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा की कौन खिलाड़ी किस पर भारी पड़ने वाला है। तो चलिए दोनों खिलाड़ियों के इंग्लैंड की धरती पर खेले पिछले मुकाबले के रिकार्ड्स को जानने हैं और पता लगाते हैं कि कौन है बेहतर।

कोहली व विलियमसन हैं अपनी टीम की जान
कोहली और विलियमसन दोनों ही अपनी-अपनी टीमों के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं। बैटिंग और अपनी कप्तानी से दोनों ने ही अपनी टीमों के लिए काफी अच्छा काम किया है। इसके बावजूद दोनों ही खिलाड़ी अपनी कप्तानी में टीम को एक भी आईसीसी खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं। विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड 2019 के वर्ल्डकप के फाइनल में पहली बार पहुंचने में सफल रही थी। वहीं कोहली 2017 के चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे थे लेकिन दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीमों को खिताब दिलाने में असफल रहे थे। इस बार दोनों में से कोई एक पहला आईसीसी खिताब अपने नाम करने में जरूर सफल होगा।

इंग्लैंड की धरती पर इस खिलाड़ी के बल्ले से निकलते हैं रन
इंग्लैंड में अगर दोनों खिलाड़ियों की खेली गई पारियों पर एक नजर डालें तो जानेगें की विराट के पास विलियमसन से ज्यादा अनुभव है। उसके अलावा उनके बल्ले से ज्यादा रन निकले हैं। विराट ने इंग्लैंड में अब तक 10 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे से उन्होंने 36.35 की औसत से 727 रन बनाए हैं। विराट के नाम इंग्लैंड की धरती पर 2 शतक भी हैं। वहीं अगर विलियमसन की बात की जाए तो उन्होंने केवल 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमे में 31 की औसत से 247 रन ही बना पाए हैं। हालांकि उनके नाम एक सेंचुरी भी शामिल है। दोनों ही खिलाड़ियों के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए कहा जा सकता है कि दुनिया भर में रनों का अंबार लगाने वाले इन दोनों खिलाड़ियों का बल्ला इंग्लैंड की पिचों पर कुछ खामोश जरूर रहता है।

रिकॉर्ड बदलने का जल्द मिलने वाला मौका
दोनों खिलाड़ियों का रिकॉर्ड भले ही इंग्लैंड में कुछ खास नहीं पर बहुत जल्द इन्हें अपने रिकॉर्ड सुधारने का मौका मिलने वाला है। दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के साथ इंग्लैंड संग टेस्ट सीरीज खेलने वाले हैं। एक और जहां न्यूजीलैंड 2 जून से इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी, वहीं इंडिया भी 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का अपना पहला मुकाबला खेलने को तैयार है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com