12 सितंबर को लॉन्च होगा iOS 11, इसके ये फीचर्स बदल देंगे iPhone इस्तेमाल का तरीका

12 सितंबर को लॉन्च होगा iOS 11, इसके ये फीचर्स बदल देंगे iPhone इस्तेमाल का तरीका

एक लंबे इंतजार के बाद आखिरकार iOS 11 के लॉन्चिंग का समय आ ही गया है। 12 सितंबर को होने वाले एप्पल के इवेंट में आईओएस 11 दुनिया के सामने आएगा। इससे पहले वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2017 (WWDC 2017) में iOS 11 का अनाउंसमेंट हुआ था। तो आइए लॉन्चिंग से पहले जानते हैं iOS 11 के टॉप 5 फीचर्स।12 सितंबर को लॉन्च होगा iOS 11, इसके ये फीचर्स बदल देंगे iPhone इस्तेमाल का तरीकाअभी-अभी: समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज!

कैमरा/फोटो/वीडियो ऐप अपडेट
आईओएस 11 में कैमरा ऐप हाई-एफिशियंसी वीडियो कोडिंग को सपोर्ट करेगा। इसका मतलब ये है कि कंप्रेस करने के बाद भी वीडियो की क्वालिटी खराब नहीं होगी। रियल टाइम में फोटो और वीडियो एडिटिंग की सुविधा मिलेगी। नए ओएस में High Efficiency Image File Format (HEIF) तकनीक है। इसका फायदा ये होगा कि फोटो की साइज करने पर भी क्वालिटी बरकरार रहेगी। 

नए आईओएस के साथ स्मार्ट हुआ Siri
आईओएस में आने वाले सिरी पहले से ज्यादा स्मार्ट होगा। सिरी अब मेल और फीमेल दोनों की आवाज में रिस्पॉन्ड करेगा। साथ ही इसकी आवाज नेचुरल होगी। आईओएस 11 का सिरी ऑन डिवाइस लर्निंग तकनीक से लैस होगा। यानी यह आपको संभावित नोटिफिकेशन भेजेगा और आपके सवालों के जवाब देगा। ये नोटिफिकेशन आपके ब्राउजिंग हिस्ट्री के आधार पर मिलेंगे। इसके अलावा सिरी अब अंग्रेजी से चाइनीज, फ्रेंच, इटैलियन, स्पैनिश जैसी कई भाषाओं में रिस्पॉन्ड करेगा। 

ड्राइविंग के दौरान Do Not Disturb
आईओएस 11 में ड्राइविंग के दौरान डॉन्ट डिस्टर्ब फीचर दिया गया है। इस फीचर की मदद से आपका फोन ड्राइविंग के दौरान कोई भी नोटिफिकेशन नहीं देगा और फोन की स्क्रीन ब्लैंक रहेगी। साथ ही फोन इनकमिंग कॉल या मैसेज का रिप्लाई मैसेज से खुद ही कर देगा। 

एप्पल मैप्स पहले से होगा बेहतर
आईओएस 11 में एप्पल मैप्स पहले से बेहतर और फास्ट होगा। एप्पल मैप्स में स्पीड लिमिट, लेन गाइडेंस और इंडोर मैपिंग जैसे फीचर्स होंगे। इसमें मॉल और एयरपोर्ट के इंडोर मैप भी देखे जा सकेंगे। 

नोटिफिकेशन सेंटर
आईओएस 11 में एक सेंट्रल हब होगा जहां फोन पर आने वाले सभी अलर्ट और नोटिफिकेशन होंगे। इसे कवर शीट का नाम दिया गया है। इसके अलावा प्राइवेट लोकेशन, फॉरगेट वाई-फाई पासवर्ड, फॉरगेट ऐप पासवर्ड जैसे फीचर्स होंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com