LG ने लॉन्च किया iPhone X से भी महंगा स्मार्टफोन, जानिए क्या है खास

एलजी ने एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो iPhone X से भी महंगा है. यह कंपनी का प्रीमियम सिग्नेचर एडिशन स्मार्टफोन है जिसे पिछले साल भी कंपनी ने लॉन्च किया था. अब कंपनी ने Signature edition 2018 लॉन्च किया है जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 23 हजार रुपये है. जबकि iPhone X के टॉप मॉडल की कीमत 1 लाख 2 हजार रुपये है. अब जानते हैं कि आखिर एलजी के इस स्मार्टफोन के इतने महंगे होने की वजह क्या है. क्या हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स.एलजी ने एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो iPhone X से भी महंगा है. यह कंपनी का प्रीमियम सिग्नेचर एडिशन स्मार्टफोन है जिसे पिछले साल भी कंपनी ने लॉन्च किया था. अब कंपनी ने Signature edition 2018 लॉन्च किया है जिसकी कीमत लगभग 1 लाख 23 हजार रुपये है. जबकि iPhone X के टॉप मॉडल की कीमत 1 लाख 2 हजार रुपये है. अब जानते हैं कि आखिर एलजी के इस स्मार्टफोन के इतने महंगे होने की वजह क्या है. क्या हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स.  LG Signature Edition 2018 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी डिस्प्ले 6 इंच की है जो क्वॉड एचडी है ओलेड पैनल का यूज किया गया है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. खास बात ये है कि इसे बनाने के लिए कंपनी प्रीमियम मेटेरियल यूज किया है. इसके बैक में Ziroconium ceramic दिया गया है जिसपर कस्टमर्स अपना नाम इनग्रेव करा सकते हैं. कंपनी ने कस्टमर्स के लिए यह ऑप्शन भी दिया है.  मेमेरो की बात करें तो इसमें 6GB रैम है और इंटरनल मेमोरी 256GB की है और माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 2TB तक किया जा सकता है. इसके रियर में दो कैमरे दिए गए हैं दोनों ही कैमरे 16 मेगापिक्सल के हैं. प्राइमपी कैमरे के तौर पर 71 डिग्री वाइड एंगल लेंस लगाया गया है जबकि सेकंडरी कैमरा 07 डिग्री सुपर वाइड एंगल लेस है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.  इस स्मार्टफओन की बैटरी 3,300mAh की है और इसमें फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉल्कॉम क्विक चार्जिंग 3.0 दिया गया है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलता है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में USB Type C सहित 4G VoLTE जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मौजूद हैं जो किसी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होते हैं.

LG Signature Edition 2018 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है. इसकी डिस्प्ले 6 इंच की है जो क्वॉड एचडी है ओलेड पैनल का यूज किया गया है. ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. खास बात ये है कि इसे बनाने के लिए कंपनी प्रीमियम मेटेरियल यूज किया है. इसके बैक में Ziroconium ceramic दिया गया है जिसपर कस्टमर्स अपना नाम इनग्रेव करा सकते हैं. कंपनी ने कस्टमर्स के लिए यह ऑप्शन भी दिया है.

मेमेरो की बात करें तो इसमें 6GB रैम है और इंटरनल मेमोरी 256GB की है और माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 2TB तक किया जा सकता है. इसके रियर में दो कैमरे दिए गए हैं दोनों ही कैमरे 16 मेगापिक्सल के हैं. प्राइमपी कैमरे के तौर पर 71 डिग्री वाइड एंगल लेंस लगाया गया है जबकि सेकंडरी कैमरा 07 डिग्री सुपर वाइड एंगल लेस है. सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इस स्मार्टफओन की बैटरी 3,300mAh की है और इसमें फास्ट चार्जिंग के लिए क्वॉल्कॉम क्विक चार्जिंग 3.0 दिया गया है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग का भी सपोर्ट मिलता है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में USB Type C सहित 4G VoLTE जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स मौजूद हैं जो किसी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में होते हैं.

You May Also Like

English News