यह हाईटेक मास्क कोरोना से बचाए और कई काम आए

     जबसे कोरोना आया है तबसे चेहरे से मास्क नहीं छूट रहा है। मास्क लगाने का यह चलन अगर मजबूरी के साथ बेहद उलझन देने वाला है तो वहीं कंपनियों के लिए एक नया बाजार। अभी तक स्टाइलिश और बेहद अलगअलग तरीके की डिजाइन वाले मास्क आ रहे थेलेकिन अब इलेक्ट्रिक आयटम बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी एक ऐसा मास्क लेकर आ रही है जो न केवल आपको कोरोना के संक्रमण से बचाएगा बल्कि यह और भी कई काम आएगा। इस हाईटेक मास्क में कई खूबियां हैं। आइए जानते हैं इस अनोखे मास्क के बारे में और भी बहुत कुछ। 

कैसे काम आएगा यह मास्क

एलजी कंपनी की ओर से यह प्यूरीकेयर फेस मास्क बनाया गया है। कोरोना काल में हर इंसान के मास्क पहनने की आदत को देखते हुए यह मास्क बाजार में उतारा गया है। बताया जा रहा है कि एलजी ने यह अलग तरह का फेस मास्क इसलिए बनाया है ताकि लोगों को साफ हवा मिल सके और लोग आसानी से बात कर सकें। अभी तक लोग फेस मास्क लगाने के बाद अच्छे से बात नहीं कर पाते हैं। कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि यह न केवल आरामदायक होगा बल्कि इसे पहनकर आप बातचीत भी कर सकेंगे।  

और क्या खास है

जानकारों का कहना है कि मास्क पहनने के बाद हमेशा आपका चश्मा धुंधला हो जाता है। चश्मा पहनने वालों को सबसे ज्यादा दिक्कत मास्क पहनने में हो रही है। इसके अलावा भी अन्य कई दिक्कते हैं। इसलिए यह काम इन दिक्कतों को कम करेगा। यह मास्क वाइसआॅन तकनीक से माइक्रोफोन और स्पीकर के साथ आ रहा है। इससे आप आराम से मास्क लगाकर बात कर सकते हैं। यह पूरे दिन पहनने पर भी काफी आरामदायक होगा। इसका वजह मात्र 94 ग्राम है और इसमें 1000 एमएएच की बैटरी होगी जो इसे आठ घंटे चला सकेगा। यह दो घंटे में रिचार्ज हो सकेगा। यह बाहर की हवा और संक्रमण को भी रोकेगा। यह मास्क अगस्त में थाईलैंड में आ जाएगा और इसके भारत आने की भी पूरी उम्मीद है। हालांकि अभी कीमत कंपनी की ओर से नहीं बताई गई है।

GB Singh 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com