LIC पॉलिसी के लिए न हो परेशान, अब चुटकियों में होगा समाधान

        सबसे बड़ी जीवन बीमा करने वाली कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम से जुड़ाव लगभग हर भारतीय का होगा। लोगों के घरों में सभी कि किसी न किसी रूप में एक या दो पॉलिसी तो एलआईसी की होती ही है। ऐसे में इस कंपनी से काम भी पड़ता रहता है। लेकिन हमेशा एजेंट का मिल पाना मुनासिब नहीं हो पाता। कार्यालय के चक्कर और एजेंट के समय न मिल पाने की झंझट से अब छुटकारा मिल सकता है। इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप एक कॉल में भी जानकारी पा सकेंगे। क्या है एलआइसी की नई सुविधा, आइए जानते हैं।

एलआईसी से जुड़े अपडेट के लिए सुविधा
एलआईसी को ओर से अब ग्राहकों को नई सुविधा से मुखातिब कराने के लिए यह शुरूआत की गई है। जानकारी के मुताबिक, इसके तहत पॉलिसी से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए एलआईसी के एजेंट से बात करने की जरूरत नहीं होगी और न ही उनको घर बुलाने की आवश्यकता है। आप इस नई सुविधा से नई पॉलिसी और स्कीम की जानकारी भी ले सकते हैं साथ ही शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने होंगे।

यह करना होगा
सपसे पहले तो आपको एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा और अपना मोबाइल नंबर अपडेट करना होगा। वहां जाने के लिए आपको  www.licindia.in इस वेबसाइट का उपयोग करना है। वेबसाइट खोलने पर आपको कस्टर सर्विस नाम से एक कैटेगेरी दिखाई पड़ेगी उसको क्लिक करना है और उसके बाद कई तरह की अन्य कैटेगेरी उसके अंदर दिखाई देगी। अब आप इनके अंदर अपडेट योर कांटेक्ट यानी अपने संपर्क को अपडेट करना होगा और डिटेल विकल्प को क्लिक करना होगा। यहां नया पेज खुलेगा और जानकारी मांगी जाएगी। जानकारी देने के ब ाद आप यस करेंगे और सबमिट कर देंगे। आपको यह काम करने के बाद पॉलिसी नंबर पूछा जाएगा और उसे सत्यापित करना होगा। इसके बाद आपकी संपर्क की जानकारी अपडेट हो जाएगी। अब आपके फोन पर सभी जानकारी एलआईसी से जुड़ी आने लगेगी। आपको किसी के सहारे रहने की जरूरत नहीं। आपको नोटिफिकेशन मिलेगा।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com