लॉकडाउन को बनाएं स्पेशल, मिनटों में तैयार करें ये पिकनिक स्नैक्स

कोरोना काल में हम पिछले साल से अपने-अपने घरों में बंद हैं. सबसे ज्यादा बच्चे इससे प्रभावित हो रहें हैं. बच्चों को घर में बाधें रखना बहुत मुश्किल काम है. तो क्यों न उनके लिए घर पर ही पिकनिक का इंतज़ाम किया जाए.

पिकनिक’ शब्द सभी को विशेष रूप से बच्चों को खुश करता है. आप बच्चों के लिए इवनिंग पिकनिक का इंतजाम कर सकती हैं. आप अपनी छत पर बच्चों के साथ पिकनिक का सेटअप तैयार कर सकती हैं. और कुछ फूड के साथ और गेम्स खेल कर पिकनिक का मजा ले सकती हैं. आप अपने पिकनिक टिफिन में कुछ अद्भुत स्नैक्स को शामिल करके पिकनिक के अनुभव को बढ़ा सकते हैं. इसलिए हम आपके लिए पिकनिक मेनू लेकर आए हैं. जिसे आप आनंदमय पिकनिक के लिए आजमा सकते हैं-

1. वनिला कप केक- डेजर्ट किसी भी यात्रा की खुशी को बढ़ानें को लिए जरूरी हैं, तो यहां हैं रचनात्मक कपकेक की रेसीपी जो आप केवल 35 मिनट में बना सकते हैं. इसे बनाते वक्त इस पर बटर क्रीम से फ्रॉस्टिंग करें, तो यह और भी स्वादिष्ट बनेंगे. खैर अगर आप इनसे नियमित रूप से बनाते हैं और स्वाद में थोड़ा परिवर्तन चाहते हैं , तो आप कुछ चॉको चिप्स या मीठी टॉपिंग ऐड कर सकते हैं.

2. ब्राउनी- यदि आप अपने साथ बिना ब्राउनी लिए पिकनिक के लिए जा रहे हैं तो आप एक स्वादिष्ट स्नैक्स की कमी महसूस करेंगे. बच्चों व बड़ों सभी की पसंदीदा ब्राउनी के साथ अपने पिकनिक को और भी अद्भुत बना सकते हैं. हर किसी को खुश रखने के लिए यह एक अच्छा विकल्प रहेगा.

3. पिकनिक ट्रेल मिक्स- मीठा और नमकीन दोनों स्वाद एक साथ एक ही स्नैक में मिल जाए, तो यह कितना अच्छा रहेगा इसके लिए, आपको स्टोर अलमारी में खाद्य पदार्थों को संग्रहीत करने को साथ पिघली चॉकलेट, प्रेट्ज़ेल या सूखे फल के साथ उन्हें अनुकूलित करना होगा. इसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जाता है. आप इसे पूरे रास्ते में या ग्रामीण इलाकों में भी घूमते हुए चबा सकते हैं.

4. वेजी पाई- हर बार अपनें पिकनिक को नया स्वाद देनें के लिए अलग अलग तरह की वेजी पाई या या पेस्ट्री तैयार कर सकते हैं. टॉर्टिला के साथ इस स्वादिष्ट पाई को तैयार करें ,और आप अन्य स्वास्थयवर्धक खाद्य पदार्थों जैसे कि चुकंदर के स्लाइस, आलू, अंडे, प्याज, के साथ-साथ एक उत्कृष्ट स्वाद के लिए फेटा चीज या हर्ब्स का उपयोग भी कर सकते हैं.

5. सैंण्डविच- तो, इसे हम कैसे भूल सकते हैं. सैण्डविच की गिनती सबसे अधिक प्रसिद्ध पिकनिक स्नैक में की जाती हैं. यहां तक की आपके बच्चे भी दोस्तों को साथ पिकनिक जाते वक्त इसे आसानी से बना सकते हैं. आप सैंडविच भरने के रूप में चुकंदर, गाजर, पेस्टो, लाल मिर्च, हम्मस, हरी पत्तियों के साथ-साथ गाजर का उपयोग कर सकते हैं. इसके अलावा, आप कुछ लजीज स्वाद के लिए मेयोनेज़ का उपयोग कर सकते हैं या यदि आप एक नॉन-वेज सैंडविच के लिए जाना चाहते हैं, तो एक अद्भुत स्वाद के लिए मलाईदार अंडे का उपयोग करें. कुरकुरे स्वाद के लिए ब्रेड को ग्रिल करें. लेकिन अपने साथ एक चाकू ले जाना ना भूलें क्योंकि आपको इसे समूह में परोसना हैं.

6. जैजी जार- घर का बना जार सबसे बेहतर होता है, क्योंकि आप उन्हें किसी भी समय और कहीं भी ले जा सकते हैं. आप अपने जार को कुछ स्वादिष्ट मिठाइयों से भर सकते हैं, जैसे ” रेड बेरी ग्रेनोला पॉट. इसे मीठी मलाईदार दही की परत और कुरकुरे ग्रेनोला की टॉपिंग के साथ रसभरी और स्ट्रॉबेरी से बनाया जाता हैं.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com