इन खूबसूरत शहरों की गलियों में महकता है प्यार, एक बार तो यहाँ जरुर जाये….

जयपुर: 

फेस्टिवल व छुट्टियों के आते ही दिल कहीं बाहर घूमने को करने लगता है और बाहर जाना तो हर किसी को पसंद होता है और अपने पार्टनर के साथ जब कहीं घूमने की बात ही अलग होती है। तो उसका मजा ही कुछ और होता हैं। ऐसे में हमारे लिए वो छुट्टियां बहुत खास हो जाती हैं और हमारी यादों में हमेशा रहती है। लेकिन अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर घुमने के लिए जगह भी खास होनी चाहिए। जिससे आप दोनो के बीच का प्यार और बढ़ जाए। इस फेस्टिवल में आप भी कहीं घूमने की सोच रहे हैं और समझ नही पा रहे हैं कहां जाएं तो विश्व की कुछ ऐसी जगहों के बारे जानिए जो खूबसूरत होने के साथ रोमांटिक भी है।इन खूबसूरत शहरों की गलियों में महकता है प्यार, एक बार तो यहाँ जरुर जाये....ये हैं दुनिया के ऐसे खूबसूरत देश, जहां आप बिना वीजा ले सकते है घूमने का बेहतरीन आनंद

वाटसन डेज
ये एक द्वीप हैं। जहां जाकर पार्टनर के साथ रोमांस का पूरा आनंद उठा सकते हैं। वाटसन डेज आइलैंड जा सकते हैं। ये बहुत ही अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन हैं। इस द्वीप के साथ यहां लींडमेन द्वीप भी देख सकती हैं। इस द्वीप को रोमांस के लिए काफी अच्छी जगह माना जाता हैं।

वेरोना
इटली एक ऐसी जगह है जो देखने मे बहुत खूबसूरत हैं और इस देश की गलियों में हर तरफ प्यार ही बहता हैं। कुछ लोगों का मानना है कि महान लेखक शेक्सपियर को अपनी कहानियों की प्रेरणा इटली के शहर वेरोना से ही मिलती थी।

अल्हाम्ब्रा
इस शहर को प्यार करने वालों के लिए सबसे अच्छी जगह माना जाता हैं। इस शहर में जा कर प्रकृति के काफी पास आ जाएंगे। इस शहर में हर तरफ अनेको जंगल है साथ ही यहां हर दिन अनेको पक्षी भी देखने को मिलेंगे। वैसे इस शहर तक पहुंचने के लिए  मैलेगा एयरलाइंस से होकर जाना होगा। इतना ही नहीं बार्सिलोना और मैड्रिड से ट्रेन लेकर पूरे रास्ते में खूबसूरत वादियों का मजा लेते हुए भी जा सकते हैं।

पेरिस
पेरिस में यूं तो देखने के लिए कई जगह है जो छुट्टियों को यादगार बना सकते हैं। यहां आर्क द ट्रिम्फ और द एफिल टावर दोनों ही सबसे खूबसूरत और जानी मानी जगहों में से एक है जिसे देख कर यादों में बसा सकते हैं। इसके अलावा यहां लग्जमबर्ग गार्डन और जार्दिन द लग्जमबर्ग भी है जो कि अपनी खूबसूरती और रोमांस के लिए ही जाने जाते हैं।

वैंकूवर
कनाडा जाने का सही समय वैसे स्प्रिंग का मौसम माना जाता हैं। इस मौसम में इस शहर की खूबसूरती देखते ही बनती हैं। इस शहर मे जब आप अपने पार्टनर के साथ उसके हाथों में हाथ डाल कर घुमेंगे तो आपको ये शहर और भी खूबसूरत लगने लगेगा।

लंदन
ब्रिटेन के बारे में तो सभी ये जानते ही है कि यहां घुमने के लिए कई सारी जगहे हैं। इस शहर में अनेको ऐसी चीजे देखने को मिलेगी जो आपने पहले कभी नही देखी होगी। अगर पूरे शहर को देखना चाहते हैं तो लंदन जा सकते है जहां आप पूरे शहर की खूबसूरती को एक जगह बैठ कर ही देख सकते हैं।

 सैन फ्रांसिस्को
इस शहर में ऐसी बहुत सी जगहें है जो  प्यार का अहसास करा सकती हैं। इस शहर में आकर अक्सर कप्लस प्यार में खो जाते हैं। इस शहर में ऑगस्ट रोडिन की खूबसूरत और दिल को खुश करने वाली कलाकृतियों को देख सकते हैं। यहां बनाई गई हर एक इमारत बहुत ही खूबसूरत हैं।

You May Also Like

English News