L&T Finance ने जारी किए पहली तिमाही के नतीजे

भारत की लीडिंग नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों (Nonbank financial companies) में शामिल, एलएंडटी फाइनेंस लिमिटेड (L&T Finance Limited ) ने 30 जून 2024 को वित्त वर्ष 2025 की पहली तिमाही में 686 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड मुनाफा (Profit After Tax) हासिल किया। कंपनी द्वारा कमाया गया यह मुनाफा सालाना आधार पर 29 फीसदी अधिक है।

14,839 करोड़ रुपये का तिमाही रिटेल डिस्बर्समेंट हुआ दर्ज
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 30 जून, 2024 को समाप्त पहली तिमाही के लिए 14,839 करोड़ रुपये का तिमाही रिटेल डिस्बर्समेंट दर्ज किया है, जो सालाना आधार पर 33 फीसदी अधिक है। कंपनी के रिटेल बुक का आकार जून तिमाही के दौरान 84,444 करोड़ रुपये तक पहुंच गया, जो सालाना आधार पर 31 फीसदी की ग्रोथ दिखाता है।

कंपनी का कस्टमर फेसिंग प्‍लैनेट ऐप अब तक 1 करोड़ से अधिक डाउनलोड हो चुके है। इसमें ग्रामीण क्षेत्रों से 12 लाख से अधिक डाउनलोड शामिल हैं।

मुझे 30 जून, 2024 को समाप्त पहली तिमाही के लिए मजबूत परिणामों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह हमारी 5-पिलर स्‍ट्रैटेजी की सफलता को दिखाता है। एक मजबूत और एक दूसरे से जुड़े उत्पादों की रेंज के निर्माण के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को जोड़ने, हमारे मालिकाना डिजिटल क्रेडिट इंजन ‘प्रोजेक्ट साइक्लोप्स’ की घोषणा के जरिए क्रेडिट अंडरराइटिंग को तेज करने, इनोवेशन को बढ़ावा देने के लिए एक भविष्य के डिजिटल आर्किटेक्चर का निर्माण करने, बाजार में ब्रांड के प्रति लोगों की जागरूकता को बढ़ाने, साथ ही तकनीकी रूप से बेहतर प्रतिभाओं के चयन और उनकी स्किल को बेहतर करके क्षमता निर्माण पर फोकस किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप कंपनी का प्रदर्शन मजबूत हो रहा है।
-सुदीप्‍ता रॉय (एलएंडटी फाइनेंस लिमिटेड के MD और CEO)

एलएंडटी फाइनेंस के शेयरों ने कितना दिया मुनाफा
18 जुलाई को दोपहर 12 बजे तक एलएंडटी फाइनेंस लिमिटेड के शेयर 185.26 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों ने पिछले छह महीने में निवेशकों को 10.40 प्रतिशत का मुनाफा दिया है। वहीं, बात करें पिछले एक साल की तो यह कंपनी अब तक 10.40 प्रतिशत का रिटर्न दे चुकी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com