कौन सी एसयूवी है सबसे सुरक्षित, जानिए

कार की सुरक्षा को लेकर हम लोग काफी चिंतिंत रहते हैं। वैसे विदेशों में जिन मानकों से होकर कारें गुजरती हैं उतनी भारत में नहीं होती। इसका असर यह होता है कि यहां की सड़कों पर किसी तरह की कार चलने के लिए मुफीद साबित हो जाती हैं। विदेशों की सड़कों पर चलने के लिए कार को एक मानक पूरा करना होता है अगर वो सेफ्टी मानक वे पूरे नहीं करते हैं तो वे बाजार में नहीं आते हैं। भारत में एसयूवी के मामले में महिंद्रा की कार ने सेफ्टी रेटिंग में अपनी अच्छी जगह बनाई है। इस लिहाज से यह सुरक्षित मानी जा रही है। आइए जानते हैं इस बारे में।

ग्लोबल एनसीएपी ने दी रेटिंग
कार खरीदने के लिए उसकी सुरक्षा के बारे में जानना बहुत जरूरी है। उसमें सेफ्टी फीचर क्या है और वह कितनी सुरक्षित है यह देखना होता है। इन बातों का ध्यान रखकर जब कार बनती है तो उसे ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग देता है। यह वैश्विक स्तर पर रेटिंग देने वाली एजंसी है। इसमें कार का क्रैश टेस्ट होता है और अगर कार सुरक्षित होती है तो उसे 5 रेटिंग दी जाती है। इस बार कंपनी ने सुरक्षित सफर के मामले में टेस्ट कर महिंद्रा की एसयूवी700 को 5 रेटिंग दी है।

कितनी सुरक्षित महिंद्रा एसयूवी700
महिंद्रा एंड महिंद्रा बारत की कपनी है। उसको ग्लोबल रेटिंग मिलना काफी अच्छी बात कही जा रही है। यह सेफर च्वाइस अवार्ड है। महिंद्रा कंपनी की ओर से यह कहा गया है कि ग्लोबल एनसीएपी के सेफकारफारइंडिया अभियान में जितनी भी उसकी कार हैं सभी को अच्छी रेटिंग मिली है। सुरक्षा के मामले में एक्सयूवी700 को एडल्ट आक्यूरेंट प्रोटेक्शान के लिए 5 स्टार और चाइल्ड आक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4 रेटिंग मिली है। दो अवार्ड कंपनी ने जीता है। इससे पहले एक्सयूवी300 को अवार्ड मिल चुका है। महिंद्रा की ओर से ट्वीट दिया गया है। यह एडवांस ड्राइवर असिसटेंट सिस्टम से लैस है। इसमें टक्कर की चेतावनी और कैमरा व रडार का उपयोग है। आटोनामस इमरजेंसी ब्रेक और अन्य फीचर भी हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com