Marriage: बड़े ही धूूम से हुई लालू के बेटे की शादी,जानिए कौन-कौन वीआईपी पहुंचे!

पटना: राजद अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद की पोती ऐश्वर्या राय के साथ संपन्न हुई है। करीब 7 हजार लोगों की मौजूदगी में पूरे शाही अंदाज में दोनों एक दूसरे के हुए। पटना के वेटनरी कॉलेज के मैदान में बने मंडप पर जयमाल का कार्यक्रम संपन्न हुआ।


इस मौके पर कई बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं के इसमें शामिल होने की चर्चा थी। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समारोह मेें पहुंचकर तेज प्रताप व ऐश्वर्या को आशीर्वाद दिया। इससे पहले चंद्रिका प्रसाद राय के घर से दुल्हन अपने सगे संबंधियों के साथ वेटनरी कॉलेज पहुंची।

इसके थोड़ी देर बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की बहुप्रतीक्षित शादी की बारात लालू आवास से वेटनरी कॉलेज के लिए ढोल-नगाड़ों के साथ निकली। हाथी, घोड़े, ऊंट के अलावा सैकड़ों गाडिय़ों के काफिले के साथ निकली बारात को देखने भर के लिए लालू आवास से लेकर वेटनरी कॉलेज मैदान तक लोगों के भारी भीड़ लगी रही। दूल्हे की गाड़ी में पिछली सीट पर पिता लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी बैठ कर गये।

समारोह के लिए बारात रवाना होने से पहले दरभंगा से आए पुरोहित ने वैदिक मंत्रोपचार कर माहौल को मंत्रमुग्ध कर दिया। नाचे झूमते हुए बारातियों की टोली कुछ ही देर में वेटनरी कॉलेज मैदान पंहुची। वहां वेटनरी मैदान में बने भव्य मंच पर जयमाला की रस्म अदा की गयी। यहीं मेहमानों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया गया।

इस हाई प्रोफाइल शाही शादी में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, डिंपल यादव, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, सांसद सुभाष चंद्र, मंत्री आरके सिंह, मीरा कुमार,शरद यादव समेत कई राज्यों से आए राजनेताओं ने वर व वधू को आशीर्वाद दिया। मुख्य पंडाल के अगल.-गल में दो और पंडाल बनाए गए हैं। गुलाबी रंग के इन पंडालों में भोज की व्यवस्था है। वर तेज प्रताप के स्वागत के लिए घर के बाहर मुख्य गेट बनाया गया है और चंद्रिका राय आवास के कैंपस में बड़ा पंडाल बनाया गया।

You May Also Like

English News