मारुति की वैगनआर के माल्डस को जानें, कीमत में अंतर

मारुति सुजुकी भारतीयों की पसंद की कार में सबसे आगे है। पुराने समय से ही इस कंपनी ने लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ी हुई है। इसकी कार वैगनआर लोगों की पसंद में काफी अच्छी जगह बना चुकी है। इसमें शानदार माइलेज है और यह सीएनजी के साथ भी आ रही है। लेकिन सबसे खास बात यह है कि आज के महंगाई भरे जमाने में यह कार कापी सस्ते में और बाइक के खर्च में चलने के लिए पसंद की जा रही है। इसमें कई माडल्स हैं जो अलग-अलग कीमत के हैं। आइए जानते हैं।

खास है मारुति सुजुकी
मारुति सुजुकी की वैगनआर सीएनजी में काफी अच्छ माइलेज देती है। हालांकि इस कंपनी की सेलेरियो भी काफी सही माइलेज देने वाली कार है सीएनजी वर्जन में। सेलेरियो का माइलेज 35 किलोमीटर से ज्यादा है। जबकि वैगनआर 34 किलोमीटर के आसपास है। हालांकि यह अंतर बहुत ज्यादा तो नहीं है लेकिन यह माइलेज अलग भी हो सकता है। इसमें कई ऐसे वैरिएंट हैं जिनको आप समझकर कार की खरीद कर सकते हैं।

वैगनआर के ये मॉडल लोकप्रिय
मारुति सुजुकी ने अपने वैगनआर के कई मॉडल निकाले हैं। इनमें जो मॉडल लोकप्रिय है वह अभी हाल में आई कार का है जो एसयूवी मॉडल की तर्ज है लेकिन यह सेमी एसयूवी है। मारुति सुजुकी की वैगनआर की टूर एच3 की एक्सशोरूम कीतम 5 लाख 44 हजार रुपए है। वहीं, एलएक्सआइ 1.0 लीटर की कीमत 5 लाख 47 हजार रुपए है। वीएक्सआइ 1.0 लीटर की कीमत 5 लाख 91 हजार रुपए है। जेडएक्सआइ 1.2 लीटर 6 लाख नौ हजार, टूर एच3 सीएनजी 6 लाख 39 हजार रुपए, वीएक्सआइ एजीएस 1.0 लीटर 6 लाख 41 हजार रुपए, एलएक्सआइ सीएनजी 1.0 लीटर 6 लाख 42 हजार रुपए, जेडएक्सआई प्लस 6 लाख 58 हजार, जेडएक्सआइ एजीएस 6 लाख 59 हजार, वीएक्सआइ सीएनजी 6 लाख 86 हजार, जेडएक्सआइ प्लस एजीएस 7 लाख 80 हजार रुपए है। यह कुल 11 वैरिएंट में आती है और सबसे सस्ता माडल टूर एच3 है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com