Breaking News

क्यूबा की राजधानी में हुआ जोरदार बम विस्फोट, इतने लोगों की हुई मौत

क्यूबा की राजधानी हवाना के एक होटल में शुक्रवार रात हुए एक जोरदार धमाके में मरने वालों की संख्या 18 पहुंच गई है। क्यूबा के राष्ट्रपति ने घटना पर दुख जताते हुए जानकारी दी कि हवाना में साराटोगा होटल में हुए विस्फोट में एक गर्भवती महिला और बच्चे सहित अठारह लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार अभी तक कई लोग लापता बताए जा रहे हैं और कई लोग बुरी तरह घायल हैं।

कल 9 लोगों की हुई थी मौत

होटल में हुआ यह विस्फोट इतना तीव्र था कि इस लग्जरी होटल का एक हिस्सा बुरी तरह तहस नहस हो गया। वहीं होटल के साथ वाली इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बता दें कि क्यूबा के अधिकारियों ने पहले दिन में विस्फोट के परिणामस्वरूप नौ लोगों की मौत होने की बात कही थी जिसकी संख्या अब बढ़कर 18 हो गई है। वहीं प्रशासन ने 40 लोगों के घायल होने की खबर दी थी।

गैस लीक से विस्फोट की आशंका

इस विस्फोट का कारण गैस लीक बताया जा रहा है। क्यूबा के राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया कि ‘शुरुआती जांच दिखाता है कि यह विस्फोट गैस लीक की वजह से हुआ।’ हालांकि प्रशासन का कहना है कि जांच अभी जारी है।

कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

बता दें कि विस्फोट के बाद से राहत कार्य चल रहा है। घटना के बाद मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं यह धमाका इतना जबरदस्त था कि सड़क के दूसरी तरफ खड़े वाहन भी इसकी चपेट में आ गए थे और कई लोग घायल भी हुए।

दूसरी ओर यह विस्फोट क्यूबा को आर्थिक तौर पर बड़ा नुकसान भी दे सकता है। कोरोना महामारी के बाद ऊभरा यहां का टूरिज्म सेक्टर अब रफ्तार पकड़ रहा था जिसके बाद यह हादसा नुकसान दे सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com