डिस्को डांसर मिथुन के प्यार में थीं ये एक्ट्रेस, जानें ये इंट्रेस्टिंग बातें भी

बॉलीवुड के डिस्को डांसर मिथुन चक्रवर्ती के डांस के तो आज भी लोग कायल हैं. कोलकाता से मुंबई आए मिथुन ने अपने दम पर बॉलीवुड में अपना सिक्का जमाया था. एक दौर था जब मिथुन की एक्टिंग,डांसिंग और एक्शन के करोड़ों दिवाने हुआ करते थे. बॉलीवुड में डांस की एक नई परिभाषा को बताने वाले मिथुन अपने लव अफेयर्स के लिए भी काफी फेमस थे. कहा जाता है की ये एक्शन के साथसाथ रोमांस का तड़का लगाने वाले एक्टर थे. उस दौर में बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी के साथ उनके बेहद करीबी संबंध थे. लेकिन दोनों ने मीडिया के सामने इस रिश्ते को कभी कबूल नहीं किया. 16 जून यानी आज मिथुन अपना जन्मदिन मना रहे हैं. तो आइए जानते हैं, उनके बारे में कुछ रोचक बातें

एक कट्टर नक्सली थे मिथुन

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपने शानदार अभिनय और एक अलग डांस स्टाइल से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है. कोलकत्ता में जन्में मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है. लेकिन शायद ही किसी को पता होगा कि वह फिल्मों में आने से पहले एक कट्टर नक्सली हुआ करते थे, लेकिन वक्त से साथ उन्होंने इन सबसे दूरी बना ली.

सुरक्षा से चमका किस्मत का तारा

मिथुन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1976  में कला फिल्म मृग्यासे की थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी हासिल हुआ, लेकिन इसके बाद उनके हाथ बड़ी सफलता नहीं लगी. मिथुन की किस्मत का सितारा उस समय चमका जब उन्हें रविकांत नगाईच की फिल्म सुरक्षामें काम करने का मौका मिला. जो उनके फिल्मी कॅरियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई. इसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार कई सुपरहिट फिल्में दीं. 1982 में आई उनकी फिल्म डिस्को डांसरकी अपार सफलता के बाद से मिथुन हिन्दी सिनेमा जगत में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर हो गए.

फिल्म गुरु के दौरान पास आए मिथुन और श्रीदेवी

बात अगर 80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाले हीरो की हो तो उसमें मिथुन चक्रवर्ती का नाम सबसे ऊपर आता है. फिल्म इंडस्ट्री में मिथुन और श्रीदेवी के बारे में कई किस्से मशहूर हैं. मिथुन और श्रीदेवी दोनों ही 80 के उस दशक में टॉप स्टार्स में शुमार थे. दोनों को फिल्म गुरुमें साइन किया गया. इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और ये दोस्ती धीरेधीरे किसी और ही रंग में रंग गई.

श्रीदेवी से मिथुन ने की थी गुपचुप शादी!

डांसर और अभिनेता मिथुन तथा श्रीदेवी इतने करीब आ गए थे. इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि श्रीदेवी चाहती थी कि मिथुन अपनी पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी कर लें. कहा जाता है कि दोनों ने एक मंदिर में छुपकर शादी कर ली थी. लेकिन मिथुन की पत्नी योगिता को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की. इससे मिथुन विचलित हो गए और योगिता को छोड़ने की हिम्मत नहीं कर पाए और ये कहानी वहीं खत्म हो गई.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com