कोरोना के बाद अब मंकीपाक्स ने पसारे पांव , 39 देशों में वायरस की पुष्टि  

फ्रांस में मंकीपाक्स वायरस (Monkeypox Virus) का एक और मामला सामने आया है। इसके साथ ही फ्रांस में मंकीपाक्स के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने की बात कही है।

फ्रांस के स्वास्थ्य प्राधिकरण ने इस हफ्ते की शुरुआत में कहा था कि उसने सिफारिश की है कि जिन वयस्कों में मंकीपाक्स की पुष्टि हुई है, उनके संपर्क में आने वाले लोगों को टीका लगाया जाना चाहिए। ये भी सिफारिश की गई कि मंकीपाक्स के रोगी के संपर्क में आने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों को भी टीका लगवाना चाहिए।

गौरतलब है कि वैश्विक स्वास्थ्य अधिकारियों ने यूरोप और अन्य जगहों पर मंकीपाक्स के बढ़ते मामलों पर चेतावनी दी है।

डब्ल्यूएचओ ने टीकाकरण शुरू करने को कहा

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए सरकारों से सीमित टीकाकरण शुरू करने को कहा है। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक अब तक 237 संदिग्ध संक्रमित सामने आए हैं। मई की शुरुआत से अब तक 19 देशों में मंकीपाक्स के मामलों की पुष्टि हुई है। यह संख्या और बढ़ने की उम्मीद है। राहत वाली बात ये है कि अब तक अधिकांश संक्रमण गंभीर नहीं हुए हैं।इंग्लैंड में मंगलवार को 14 नए केस मिले। इसी के साथ यहां संक्रमितों का आंकड़ा 70 पर पहुंच गया है। यूएई में मंकीपाक्स का पहला केस मिला है। उधर जर्मनी ने मंकीपाक्स को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर 40 हजार वैक्सीन डोज बनाने का आर्डर दिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com