150 किमी से ज्यादा तेज बाॅल डालने वाला टीम में शामिल, शामी-बुमराह रह गए

क्रिकेट निरंतर बदलाव का खेल है और इसलिए हर मैच में मैदान, पिच और गेंद व खिलाड़ियों का बल्ला बदल जाता है। इतना ही नहीं हर मैच के हिसाब से खिलाड़ी भी बदलते रहते हैं। वहीं अब टीम इंडिया में एक नया खिलाड़ी जुड़ गया है जो टीम के बेस्ट बाॅलर्स को भी पीछे छोड़ने की दम रखता है। बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है और दिसंबर माह में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने की तैयारी भी कर रही है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर उस तेज धुआंधार बाॅलर को टीम इंडिया की ओर से ले जाया जाएगा। तो चलिए जानते हैं कि कौन है ये धुआंधार गेंदबाज।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होंगे शामिल

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने फिर से टीम इंडिया के सेलेक्शन की तैयारी शुरु कर दी है। दरअसल 17 नवंंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज न्यूजीलैंड से खेलनी है जिसके लिए टीम कि अनाउंसमेंट कर दी गई है। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी जाना है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने वाली टीम का सेलेक्शन करना अभी बाकी है। बता दें कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। सेलेक्टर्स ने आईपीएल में ऐसी टीम का चुनाव किया था जो सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच सकी। ऐसे में सेलेक्टर्स पर दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर एक बेहतरीन टीम के चुनाव का दबाव है।

ये भी पढ़ें- आईपीएल 2022 में इन पर होगी पैसों की बारिश, ये है इनकी खासियत

ये भी पढ़ें- दूध में पानी मिला कर पीती थी ये ऐथलीट, इनके स्ट्रगल की कहानी रुला देगी

उमरान को है गेंदबाजी का इतना तजुर्बा

मालूम हो कि आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उमरान मिलक नाम के एक खिलाड़ी ने रातोंरात प्रसंशा बटोरी थी। उमरान मलिक 150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं। उमरान की गेंदबाजी को आईपीएल 2021 में दिग्गज बल्लेबाजों का बल्ला भी नहीं झेल पाया था। 21 साल के उमरान ने अब तक एक भी फर्स्ट क्लास मैच नहीं खेला है। हालांकि इसके बावजूद उनके पास इस वक्त 1 लिस्टए और 8 टी20 मैच खेलने का अनुभव है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर उमरान के चुनाव को वरीयता दी जा रही है। बता दे सीरीज शुरू होने से पहले इंडिया ए टीम को साउथ अफ्रीका भेजा जा रहा है। इस टीम में इस तेज गेंदबाज को भी टीम में शामिल किया गया हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com