MOVIE REVIEW: दिल को छू लेगी अक्षय की ‘गोल्ड’

आज स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और मौनी रॉय स्टारर फिल्म ‘गोल्ड’ बड़े पर्दे पर दस्तक दें चुकी हैं. अक्षय कुमार की हर फिल्म अपना एक अलग संदेश देती है ठीक उसी तरह एक बार फिर अक्षय देशभक्ति पर आधारित फिल्म ‘गोल्ड’ लेकर हाजिर हैं. अक्षय की यह फिल्म देश के युवाओं को हॉकी के इतिहास के बारे में बताने वाली हैं तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसी है गोल्ड की कहानी..

कास्‍ट : अक्षय कुमार, मौनी रॉय, अमित साध, कुणाल कपूर, विनीत कुमार सिंह और सन्नी कौशल.

डायरेक्‍टर : रीमा काग्‍ती

कहानी…

अक्षय की यह फिल्म भारत को पहला ओलम्पिक गोल्ड जिताने की कहानी हैं, तपन दास (अक्षय कुमार) एक ऐसा खिलाड़ी जो हॉकी से बेहद प्यार करता हैं और उसके लिए पागल रहता हैं. तपन दास एक ऐसा व्यक्ति जो शराब पीता है, जुआ खेलता है और उधारी चुकाने का नाम नहीं लेता लेकिन मकसद उसका सबसे अलग और सबसे जुदा सिर्फ देश को हॉकी में गोल्‍ड जिताने का. तपन दास की शपथ थी कि हॉकी टीम ओलम्पिक में गोल्ड मेडल जीतेगी और पूरी दुनिया खड़े होकर उनके देश के झंडे को सलाम करेगी लेकिन तपन दास का यह सपना दो बार बुरी तरह से टूट जाता हैं. लेकिन तपन दास के बुलंद सपने को कोई नहीं हिला सकता और एक बार फिर तपन दास अपनी हॉकी टीम तैयार करता है. यह हॉकी टीम 1948 ओलम्पिक गेम्स में इंग्लैंड को  जोरदार झटखा देती हैं, तपन दास की टीम भारत को उसका पहला ओलम्पिक गोल्ड जीतने में कामयाब हो जाती हैं.

बंगाली किरदार में अक्षय की जबरदस्त एक्टिंग :

फिल्म में अक्षय ने बंगाली किरदार में जान डाल दी वही अभिनेत्री मौनी रॉय ने अक्षय की पत्नी की भूमिका निभाई हैं. मौनी ने मोनाबीना के किरदार को बड़ी ही बखूबी से निभाया है. हालाँकि अक्षय पूरी फिल्म में बंगाली कही नहीं बोलते लेकिन उनके बोलने के लहजे ने उनके इस किरदार की परिपूर्ण कर दिया. अक्षय के इमोश्‍नल सीन आपकी आँखे नम कर देंगे तो वही मौनी रॉय अपने पति की हरकतों से परेशान रहती हैं लेकिन अपने पति के हॉकी के सपने को बखूबी समझती हैं. फिल्म में नजर आये सारे कलाकार कुणाल कपूर (सम्राट), सनी कौशल (हिम्मत), विनीत कुमार सिंह (इम्तियाज) और अमित साद (रघुबीर) सभी ने अपने-अपने किरदार बड़ी ही बखूबी से निभाये.

डायरेक्शन…

फिल्म ‘गोल्ड’ का डायरेक्शन रीमा कागती ने किया है एक बार फिर उन्होंने अपनी फिल्म के जरिये एक अच्छा संदेश दिया है. कुल मिलाकर फिल्म बहुत ही शानदार है जो देशभक्ति का जज्बा जगाती है. अक्षय कुमार और मौनी रॉय के इमोशनल सीन आपके दिल को छू लेंगे. अक्षय की यह फिल्म देखने लायक है हमारी तरफ से इस फिल्म को 3 स्टार दिए जाते हैं.

You May Also Like

English News