मुकेश अंबानी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 13 करोड़ के पार हुई जियो ग्राहकों की संख्या, 6 मिलियन बुक हुए फोन

रिलायंस जियो के ग्राहकों की संख्या 13 करोड़ के पार पहुंच गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपने कर्मचारियों को पत्र लिखकर के इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी ने एक साल के भीतर ही यह अपनी तरह का विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इसके साथ ही हाल ही में लॉन्च किए गए जियो फोन की बुकिंग 6 मिलियन के पार पहुंच गई है।मुकेश अंबानी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 13 करोड़ के पार हुई जियो ग्राहकों की संख्या, 6 मिलियन बुक हुए फोनअभी-अभी: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कहा- बिना Id प्रूफ के नहीं बुक होगा हवाई यात्रा के लिए टिकट, जारी होगी नो फ्लाई लिस्ट

मुकेश अंबानी ने अपने पत्र में लिखा कि पिछले एक साल में हमने कई तरह के रिकॉर्ड तोड़े हैं, जो कि भारत में ही नहीं बल्कि विश्व में भी पहली बार हुआ है। इसके साथ ही हमने यह भी मिथक तोड़ा है कि भारत एडवांस टेक्नोलॉजी को नहीं ले सकता है। 
पिछले साल जियो ने 5 सिंतबर को पूरे देश में अपनी सर्विस शुरू की थी। तब कंपनी ने अपने ग्राहकों को तीन महीने के लिए अनलिमिटेड डाटा के साथ मुफ्त कालिंग की सुविधा दी थी। इसके साथ ही किसी को भी रोमिंग नहीं देने का ऐलान भी किया था। 

ट्राई के अनुसार, जून में जियो के 12.36 करोड़ ग्राहक थे। इसके साथ ही डाटा का यूज करने में भी काफी ग्रोथ देखने को मिली है, जो कि 20 करोड़ जीबी से बढ़कर के 150 करोड़ जीबी प्रति माह हो गया है। 

6 लाख लोगों ने बुक किया जियो फोन
इसके साथ ही कंपनी ने अपना पहला फीचर फोन भी लॉन्च किया था, जिसके लिए 24 से 26 अगस्त तक बुकिंग की गई थी। इस फोन के लिए करीब 6 लाख लोगों ने बुकिंग की थी, जिनको कंपनी 21 सितंबर के बाद डिलिवरी शुरू करेगी। जियो फोन की कीमत 1500 रुपये है, जिसको बुक करने के लिए 500 रुपये लगे और 1000 रुपये डिलिवरी के समय देने होंगे। 

You May Also Like

English News