बजाज की आ रही है नई प्लसर, लुक जीतेगी दिल

बजाज की गाड़ियों ने काफी समय तक लोगों के दिलों पर राज किया है। चाहे वो स्कूटर हो या फिर दो पहिया वाहनों में आज के जमाने की बेहतरीन माइलेज और लुक वाली बाइक। एक बाइक ने बजाज को काफी फायदा पहुंचाया है उसमें पल्सर का नाम गर्व से लिया जाता है। यह बाइक आज लोगों के दिलों पर राज करती है। लेकिन बताया जा रहा है कि बजाज जल्द ही पल्सर को फिर से नए लुक में सबके सामने लाने वाला है। यह नई बजाज आटो भारत में एन160 के नाम से लांच होगी। इसको लोगों ने टेस्टिंग के दौरान देखा है। काफी शानदार दिख रही बाइक के बारे में और जानते हैं।

लुक है शानदार
अब जो नई जेनरेशन की बजाज प्लसर बाइक एन160 आ रही है उसकी टेस्टिंग सड़क पर हुई। जिन्होंने भी उसे देखा वो काफी तारीफ कर रहा है। यह बाइक  पल्सर 250 के मंच पर ही बनाई जाएगी। इसमें कई बदलाव होंगे। सबसे पहले तो लुक पूरी तरह से चेंज होगा। डिजाइन को खास बताया जा रहा है। इसको इसी साल में ही लांच करने की तैयारी चल रही है। यह एनएस 160 की जगह लेगी ऐसी संभावना जताई जा रही है।

क्या है खासियत
बाइक की टेस्टिंग पुणे में हुई है। कुछ मामलों में यह पल्सर एन250 से मिलती दिख रही है। हेडलैंप प्रोजेक्टर लेंस के साथ और एलईडी डीआरएल के साथ है। इंडिकेटर्स एलईडी ब्लब के साथ आएगी। सीट दो हिस्से में बंटी है। टेललाइट एलईडी है और स्पोर्टी बाइक का थोड़ा लुक है। जहां तक इंजन की बात है तो इसमें थोड़ी अपडेट होने की संभावना है। इसमें 160 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन अपडेटेड मिल सकता है, साथ ही 17 बीएचपी की ताकत मिलेगी। डिस्क ब्रेक दोनों पहियों में मिलेगी। इसका मुकाबला उन बाइक से होगा जिनकी कीमत एक लाख रुपए तक में आती है। यह बाइक एक लाख 22 हजार में एक्सशोरूम कीमत के साथ दिल्ली में मिलेगी। टीवीएस अपाचे आरटीआर, यमाहा, हीरो एक्स्ट्रीम और सुजुकी जिक्सर जैसी बाइक से इसकी प्रतियोगिता होगी।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com