New Bike: इंडियन मोटरसाइकिल ने पेश की भारत में 38 लाख की बाइक, जानिए फीचर्स!

मुम्बई: इंडियन मोटरसाइकिल ने भाारत में चीफटेन रेंज में अपनी नई और टॉप ऑफ द रेंज बाइक को लॉन्च कर दिया है। इस नई Chieftain Elite  बाइक की एक्स शोरूम कीमत 38 लाख रुपये है। स्टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले इस नई चीफटेन एलीट बाइक में कई अपडेट किए गए हैं। इनमें बीस्पोक पेंट जॉब, अडिशनल इक्विपमेंट, कस्टमाइज्ड लेदर सीटें आदि शामिल हैं।

 Indian Chieftain Elite बाइक के बारे में पिछले साल अनाउंस किया गया था। इस लग्जरी क्रूजर की दुनियाभर में केवल 350 यूनिट्स ही बेची जाएंगी। रोडमास्टर एलीट के बाद यह इंडियन मोटरसाइकल की किसी मोटरसाइकल का दूसरा लिमिटेड एडिशन मॉडल है। Roadmaster Elite की एक्स-शोरूम कीमत 48 लाख रुपये है।

 2018 Indian Chieftain Elite में पेंटवर्क के लिए 25 घंटे का वक्त लगा है। इसमें कंपनी का राइड कमांड इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जो कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नैविगेशन और 200 वॉट प्रीमियम आॅडियो सिस्टम से लैस है। इस बाइक में कस्टमाइज्ड तरीके से सिली गईं लेदर की सीटें और ऐल्युमिनियम फ्लोरबोर्ड्स हैं। इस मोटरसाइकल में 1811 cc Thunderstroke 111 V-twin इंजन दिया गया है जो कि चीफटेन रेंज की अन्य मोटरसाइकल्स में भी दिया गया है।

यह इंजन 3,000 आरपीएम पर 161.6 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है जो कि स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 11.6 न्यूटन मीटर अधिक है। टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप सेम है। अगले पहिए में ट्विन डिस्क और रियर वील में सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है। इस मोटरसाइकल में 19 इंच फ्रंट और 16 इंच रियर टॉयर हैं जो कि डनलप की बनी हुई रबर से रैप्ड हैं। बिकन ईंधन के इस मोटरसाइकल का वजन 388 किलोग्राम है। 

You May Also Like

English News