New Car: महिन्द्रा ने बाजार में उतारी अपनी नयी मेराजो गाड़ी, जानिए दाम व फीर्चस!

मुम्बई: महिंद्रा ने अपनी मल्टी पर्पज व्हीकल एमपीवी महिंद्रा मेराजो को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। सोमवार को लॉन्च की गई इस कार की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये रखी गई है। इसके टॉप वर्जन की कीमत 13.90 लाख रखी गई है।


एमपीवी मेराजो महिंद्रा की अब तक की सबसे बड़ी पैसेंजर कार है। नई एमपीवी का निर्माण कंपनी के नासिक प्लांट में हो रहा है। इसी कारण कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग भी नासिक में ही की। महिंद्रा मेराजो को कुल मिलाकर चार वेरिएंट एम2, एम4, एम6 और एम8 के नाम से लॉन्च किया गया है। एम2 मेराजो का बेस वेरिएंट होगा, जबकि एम 8 इसका टॉप वेरिएंट है।

कार की बुकिंग कंपनी की देशभर में मौजूद डीलरशिप पर पहले ही 10 हजार रुपये में शुरू हो चुकी थी। मेराजो महिंद्रा की अभी तक की कारों में स्पेशल प्रोडक्ट है। इस कार के साथ कंपनी ने प्रीमियम एमपीवी सेग्मेंट में कदम रख दिया है। कंपनी का दावा है कि मेराजो में शार्क से प्रेरित डिजाइन के आधार पर तैयार किया गया है। डिजाइन का असर कार के फ्रंट पर भी दिखाई देता है। इसमें शार्क की पूंछ से प्रेरिरत एईडी टेललाइट्स दिए गए हैं। कार में शार्क फिन एंटेना दिया है। नई मेराजो को महिंद्रा ने 7 और 8 सीटर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है।

इसके केबिन में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। एंड्रायड ऑटो को सपोर्ट करता है। यह कार के एम4 वेरिएंट में उपलब्ध होगा। एम6 वेरिएंट में कंसर्निंग लैंप, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और इमरजेंसी कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा टॉप वेरिएंट एम8 में DRLs एंड्रायड ऑटो, क्रूज कंट्रोल और सेंसर के साथ रियर कैमरा का फीचर दिया गया है। केबिन में रूफ माउंटेड एयर कंडीशनिंग सिस्टम दिया गया है।

जिससे सफर के दौरान अच्छी कूलिंग होती है। महिंद्रा मेराजो में 1.5 लीटर का डीजल इंजन और 6 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स है। मेराजो के इंजन क्षमता 121 हॉर्स पावर है और यह 300 न्यूटन मीटर की टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इंजन फ्यूल एफिशिएंअ है और यह 17.6 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। महिंद्रा की नई कार की मारुति की अर्टिगा और टोयोटो की इनोवा से टक्कर होने की उम्मीद की जा रही है।

You May Also Like

English News