Breaking News

‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ का नया वर्जन जारी, 26 हजार से ज्यादा व्यूज मिले

नई दिल्ली. देश में इस समय आजादी के 75वें साल के जश्न के रूप में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है. रेलवे मंत्रालय ने बीते शुक्रवार को इस मौके पर मशहूर गीत ‘मिले सुर मेरा तुम्हारा’ का नया वर्जन जारी किया है. रेलवे ने इसका एक वीडियो ट्विट्टर पर शेयर किया है, जिसे अब तक 26 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है ये नया वर्जन रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों ने तैयार किया है.

बता दें, इस गीत को 1988 में स्वतंत्रता दिवस पर पहली बार टेलिकास्ट किया गया था. इस ट्रैक का उद्देश्य राष्ट्रीय एकता और विविधता में एकता के विचार को बढ़ावा देना था. इसमें उस समय के प्रमुख भारतीय अभिनेता, खिलाड़ी और संगीतकार शामिल थे. रेलवे कर्मचारियों द्वारा गाए गए इस नए वर्जन में पीवी सिंधु सहित कई बड़े खिलाड़ी और टोक्यो ओलंपिक पदक विजेता शामिल हैं.

पीएम के वक्तव्य से शुरू होता है वीडियो

वीडियो की शुरुआत पीएम मोदी के वाक्यों से होती है, जिसमें वे कहते हैं कि रेलवे देश को विकास की गति प्रदान करेगा और भारत के सांस्कृतिक परिदृश्य की एक झलक पेश करेगा. अंत में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और आला अधिकारी राष्ट्रगान गाते नजर आ रहे हैं.

13 भाषाओं में गाया गया है गाना

रेल मंत्रालय ने कहा है कि इस नए वर्जन को सभी जोनल रेलवे में ‘सहानुभूति की भावना’ प्रदान करने के लिए 13 अलग-अलग भाषाओं में गाया गया है. यह गीत भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के आधार पर भारतीय रेलवे की उपलब्धियों, विकास और एकीकरण को बताने के लिए रेल मंत्रालय द्वारा की जा रही पहल का हिस्सा है.

लोगों को प्रेरित करेगा वीडियो

इस मौके पर गाने का वीडियो रिलीज करते हुए रेल राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने कहा, आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में यह गीत विविधता में एकता का प्रतिनिधित्व करता है. इस गाने का नया संस्करण न केवल रेल कर्मचारियों को बल्कि पूरे देश को भी प्रेरित करेगा. इतना ही नहीं यह गीत आने वाली पीढिय़ों को भी प्रेरणा देगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com