जानें कैसे, बेहद सस्ता और टिकाऊ साबित हुआ ‘Nokia 3’

एचएमडी ग्लोबल द्वारा इस साल लॉन्च किए गए नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन में से नोकिया 3 सबसे सस्ता है। अब JerryRigEverything ने नोकिया 3 की बेंड, स्क्रैच और फायर टेस्टिंग की है। आम तौर पर बजट स्मार्टफोन स्क्रैच या बेंड टेस्ट में टिक नहीं पाते। लेकिन Nokia 3 ज़्यादातर टेस्ट में टिकाऊ साबित हुआ।जानें कैसे, बेहद सस्ता और टिकाऊ साबित हुआ 'Nokia 3'

ये भी पढ़े: तो इन बातों से पता चलता है, कि उनको भी हो गया है आपसे प्यार

JerryRigEverything ने अपने यूट्यूब चैनल पर Nokia 3 की ड्यूरेब्लिटी टेस्ट का वीडियो जारी किया। जैरी ने सबसे पहले नोकिया 3 के डिस्प्ले पर स्क्रैच टेस्टिंग की। और यह फोन बहुत देर तक टिका रहा। लेकिन मॉक स्केल के छठे स्तर पर आखिरकार फोन के डिस्प्ले पर स्क्रैच पड़ ही गए। फाइबर ग्लास से फ्रंट कैमरे को अच्छी खासी प्रोटेक्शन मिलती है। कैपसिटिव बटन भी किसी किस्म के स्क्रैच से सुरक्षित रहते हैं।

पहली कमी पिछले हिस्से पर सामने आती है। जहां पर कैमरा लेंस प्लास्टिक कवर से प्रोटेक्टेड है। इसपर आसानी से स्क्रैच के निशान पड़ जाते हैं। अब कोई भी यूज़र अपने कैमरा लेंस पर खरोंच के निशान नहीं ही चाहेगा, चाहे डिवाइस की कीमत कुछ भी हो। पूरे पिछले हिस्से पर आसानी से खरोच के निशान पड़ जाते हैं। ऐसा प्लास्टिक प्रोटेक्शन के कारण होता है।

जब हैंडसेट की फायर टेस्टिंग हुई तो स्मार्टफोन का डिस्प्ले तेजी से ब्लैक हो गया। लेकिन फोन ने तेजी से रिकवर भी कर लिया। चौंकाने वाली बात है कि Nokia 3 काफी मज़बूत है। और यह बैंड टेस्ट में भी टिक गया।

नोकिया 3 का रिव्यू

नोकिया 3 भारत में 9,499 रुपये में बिकता है। नोकिया को हमने हाल ही में रिव्यू किया था। यह दिखने में एक अच्छा हैंडसेट है और आपको 4जी के साथ वीओएलटीई सपोर्ट मिलेगा। एक और अच्छी बात यह है कि कंपनी ने भविष्य में एंड्रॉयड अपडेट का वादा किया है, यानी एंड्रॉयड ओ की भी अपडेट की संभावना है। हर डिपार्टमेंट में इसकी परफॉर्मेंस और कैमरा इसके पक्ष में नहीं जाते। हमें फिंगरप्रिंट सेंसर की भी कमी खली, इसे अब आम फीचर होना चाहिए। हमारे विचार से नोकिया 3 पहली बार स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले यूज़र के लिए बना है, अगर आप इसे पास के दुकान से खरीदने में सफल रहे तो।
 

Nokia 3 के स्पेसिफिकेशन

नोकिया 3 में पॉलीकार्बोनेट बॉडी है। इसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास लेमिनेशन दी गई है। यह सिल्वर व्हाइट, मैटे ब्लैक, ब्लू और कॉपर व्हाइट रंग में मिलेगा। इसमें 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर है। और साथ में मौज़ूद है 2 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और फोन में 128 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के लिए सपोर्ट मौज़ूद है।

ये भी पढ़े: अगर देना है चीन को कड़ा संदेश, तो इंडियन टीम से कहिए उतार फेंके अपने कपड़े!

नोकिया 3 में 8 मेगापिक्सल के रियर और फ्रंट कैमरे हैं। दोनों ही कैमरे ऑटोफोकस से लैस हैं। कंपनी ने जानकारी दी है कि बेहतर सेल्फी के लिए नोकिया 3 में डिस्प्ले फ्लैश होगा। नोकिया 3 में 2650 एमएएच की बैटरी है। इसका डाइमेंशन 143.4×71.4×8.4 मिलीमीटर है और यह 4जी एलटीई को सपोर्ट करता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com