Breaking News

ओडिशा सरकार की घोषणा, कोरोना मृतकों के परिवार को देगी 50 हजार

भारत में कोरोना ने जमकर तबाही मचाई है. कोरोना वायरस ने कई लोगों की जान ली ई है. इस वायरस का असर अब धीरे-धीरे कम होता दिख रहा है. पर इससे जान गंवाने वाले लोगों के परिवार का दुख अभी तक कम नहीं हुआ  है. कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को देखते हुए ओडिशा सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है. दरअसल, ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने कोविड-19 से मरने वाले व्यक्तियों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.ओडिशा सरकार ने कोरोना से मरने वालों के परिवार को 50 हजार की आर्थिक मदद देने किया ऐलान

50 हजार की आर्थिक सहायता देगी सरकार

ओडिशा सरकार ने मंगलवार को ही यह ऐलान करते हुए बताया कि कोविड-19 से अपनी जान गंवाने वाले व्यक्तियों के परिवार को राज्य सरकार 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी. इसका ऐलान करते हुए  चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण निदेशालय (DMET) के प्रमुख प्रोफेसर सीबीके मोहंती ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के लिए ओडिशा सरकार स्पेशल स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जारी करेगी.” स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड (SDRF) से इस पैसे का भुगतान किया जाएगा. राज्य में अब तक 8,187 लोगों की मौत हो चुकी है.

आत्महत्या और दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को भी मदद

मोहंती ने बताया कि कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के अलावा इस जानलेवा बीमारी से ग्रस्त मरीज के परिजन, आत्महत्या कर जान गंवाने वाले परिजन और दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजन भी वित्तीय सहायता के हकदार हैं.

मृत व्यक्ति के परिजन को जमा करने होंगे डॉक्यूमेंट्स

कोविड-19 से मृत हुए व्यक्ति के परिजन को राज्य द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता प्राप्त करने के लिए राज्य अधिकारियों के ओर से जारी किए गए एक फॉर्म के जरिए मांगे गए दस्तावेज जमा कराने होंगे. इन डॉक्यूमेंट्स में यह भी दिखाना होगा कि मरने वाले व्यक्ति की मौत कोविड-19 से हुई है.

कोविड-19 से अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को राज्य आपदा मोचन कोष से राशि दी जाएगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com