ओला जल्द ही लाएगा अपना सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कब होगा लांच

ओला कंपनी की ओर से जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की दूसरी रेंज पेश की जाएगी। यह रेंज पहले वाली रेंज से काफी सस्ती हो सकती है और इसमें कुछ नए फीचर भी मिल सकते हैं। इससे पहले जो स्कूटर ओला की ओर से लांच की गई थी उसको कई ऐसी खबरें आई जो कंपनी के लिए सही नहीं थी। बताया जा रहा था कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की खबर से काफी नकारात्मकता फैली और लोगों के अंदर डर पैदा हुआ। आइए जानते हैं कि कौन सी नई स्कूटर ला रहा है ओला।

पहले माडल से सस्ता होगा ई-स्कूटर
ओला की ओर से पहले बेस माडल एस1 लांच किया गया था। लेकिन जो अब माडल आ रहा है वह काफी सस्ता होगा। पहले जो माडल पेश किए गए थे वो दो वेरिएंट मे थे। इसमें एक एस1 और दूसरा एस1 प्रो था। कंपनी की ओर से बताया जा रहा है कि अब बेस वैरिएंट को बाजार में लाया जाएगा। हालांकि दोनों के दाम में थोड़ी कमी होगी लेकिन माडल में ज्यादा अंतर नहीं दिख रहा है। डिजाइन में भी ज्यादा अंतर नहीं है।

क्या किया है बदलाव
ओला की ओर से जो एस1 माडल पेश किया जाएगा वह करीब 85 हजार रुपए तक होगा। इससे पहले एस1 प्रो माडल एक लाख रुपए से अधिक का था। एस1 और प्रो में कुछ बदलाव है। एस1 में 2.98केडब्लूएच का छोटा बैटरी है। यह एक बार चार्ज करने पर 121 किलोमीटर तक चलेगी। वहीं एस1 प्रो में 3.97केडब्लूएच की क्षमता की बैटरी थी जो 181 किलोमीटर का रेंज देती है। बाद में इसे 135 कर दिया। ओला एस1 में दो राइडिंग मोड भी होंगे जिसमें नार्मल और स्पोर्ट्स शामिल है। वहीं एस1 प्रो में हाइपर मिलेगा। कंपनी की स्कूटर में आगल गने की घटना के बाद करीब डेढ़ हजार यूनिट को वापस मंगवा लिया गया था। वह इन वाहनों को चेक कर रहे हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com