अगर आपके हाथ में है यह निशान तो आप हमेशा रहेंगे धनवान

हस्त रेखा पर भरोसा करने वाले जातकों के लिए यह किसी बड़े सपने से कम नहीं होगा कि आप की रेखाएं आपके कैरियर से लेकर आपके जीवन से लेकर हर एक वह बात बताती हैं जो आपको नहीं पता। हर कोई धनवान बनने का सपना देखता है जिसके लिए वह अत्यधिक मेहनत करता है।

लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आप के प्रबल मेहनत करने के बाद भी आपको उतनी सफलता नहीं मिल पाते जितना कि आप उसके हकदार हैं। और यही कारण है कि तब आप हताश हो जाते हैं और नकारात्मक विचार आपके जहन में आना शुरू हो जाते हैं। यही नहीं आप अपनी किस्मत को भी दोषी बनाने लगते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ में कुछ ऐसी रेखाएं या निशान होते हैं जो हमें धनाढ्य बनाने का संकेत देते हैं और उन्हें सूचक मानते हैं समृद्धि का। तो चलिए देखते हैं कि क्या आपके हाथ में वह शुभ निशानियां रेखा है जिनसे आपको कभी भी पैसों से संबंधित कोई दिक्कत ना आए।

आपके ग्रहों का एक स्थान आपका हस्त है। ज्योतिष विद्या के मुताबिक अगर किसी जातक के हाथ में सूर्य पर्वत शुक्र पर्वत और गुरु पर्वत उठा हुआ हो तो ऐसे जातकों के पास धन की कमी कभी नहीं होती। ऐसे जातक जीवन में ऊंचाइयों तक जाते हैं और निरंतर सफलता प्राप्त करते रहते हैं।

वहीं अगर आपके हाथों में रेखा मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा से मिलकर M बना रही हो तो ऐसे जातक 35 से 55 साल की आयु में धनवान बनते हैं। यह अपना जीवन बहुत ही राजसी ठाट बाट के साथ जीते हैं। जीवन पर्यंत इनके पास कभी धन की कमी नहीं होती।
वही कुछ जातकों के हाथ में भाग्य रेखा मणिबंध से निकलकर सीधे शनि पर्वत तक बिना कटे अगर पहुंचे तो ऐसे जातक को अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो जाती है। ऐसे जातकों को व्यापार में लाभ मिलता है। वहीं अगर बात मस्तिष्क रेखा भाग्य रेखा और जीवन रेखा की करें तो यह तीनों अगर आपस में मिलकर त्रिकोण बना रही हूं तो ऐसे लोगों को जीवन में हर मुकाम पर सफलता हासिल होती और ऐसे लोग धन वैभव यश कीर्ति से अपना जीवन व्यतीत करते हैं।
कुछ हस्त रेखाओं में ऐसा भी देखा गया है कि भाग्य रेखा से एक छोटी सी रेखा निकलकर सूर्य पर्वत तक जाती है ऐसे जातक भी अपने जीवन में तरक्की करते और इनके पास भी धन की कमी कभी नहीं होती।
अगर आपके हाथ के अंगूठे के नीचे से निकलकर कोई रेखा शनि पर्वत को काटे और आगे बढ़ जाए तो ऐसे लोगों को उच्च पद की प्राप्ति होती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com