पदक विजेता सुहास की पत्नी हैं मिसेज इंडिया, मुख्तार अंसारी से है ये रिश्ता

टोक्यो पैराओलंपिक की समाप्ति हो चुकी है। इसमें भारत के खिलाड़ियों ने अपना शानदार जलवा दिखाया है। इस बार भारतीय खिलाड़ियों ने पैराओलंपिक में 19 मेडल अपने नाम किए हैं जिनमें से पांच तो गोल्ड हैं। बता दें सिल्वर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों में सुहास यतिराज भी शामिल हैं। । सुहास यतिराज ने बैडमिंटन में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीत कर देश का नाम रोशन किया है। बता दें कि वे भारत में आईएएस के पद पर कार्यरत हैं। वे पैरओलंपिक जीतने वाले पहले आईएएस बन गए हैं। तो चलिए जानते हैं उनके निजी जीवन के कुछ पहलुओं के बारे में।

मेडल जीतने के साथ रच दिया इतिहास

पैराओलंपिक में देश को सिल्वर मेडल जिताने वाले सुहास शादीशुदा हैं और आईएएस के पद पर तैनात हैं। वे बैडमिंटन के खेल में सिल्वर मेडल जीते हैं। बता दें कि वे नोएडा के डीएम हैं। उन्होंने इस मेडल के साथ न केवल देश को गौर्वान्वित किया है बल्कि इतिहास भी रच दिया है। वे देश के पहले आईएएस हैं जिन्होंने पैराओलंपिक में अपने नाम पदक किया है। बता दें कि उनकी पत्नी भी गाजियाबाद की डीएम हैं। उनकी पत्नी का नाम ऋतु सुहास है। उन्होंने अपने पति की तारीफ करते हुए कहा कि वे बड़े ही शानदार हैं और ये मेडल उनके बीते 6 महीनों की मेहनत का ही फल है।

ये भी पढ़ें- सहवाग ने बेटों से करने को कहा ये काम, बोले कर दिया तो फेरारी पक्की

ये भी पढ़ें- चहल व उनकी पत्नी के बीच कुछ ठीक नहीं, लड़ाई का वीडियो वायरल

पत्नी रह चुकी हैं मिसेज इंडिया

बता दें कि उनकी पत्नी ने कहा कि मुझे सुहास पर गर्व है। ऋतु अपने पति की तरह ही हैं। दोनों अधिकारी पदों पर तैनात हैं। अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं और इसके अलावा दूसरे क्षेत्र में भी नाम कमाया है। दरअसल जैसे सुहास ने पैराओलंपिक में सिल्वर जीता है, वैसे ही ऋतु ने भी फैशन व माॅडलिंग में करियर बनाया था। इतना ही नहीं वे 2019 में मिसेज इंडिया भी रह चुकी हैं। इसके अलावा मुख्तार अंसारी से उनका खास रिश्ता भी है। दरअसल उन्होंने अपने पद पर तैनाती के दौरान अंसारी के अवैध निर्माणों पर जेसीबी चलवाई थी। उन्होंने मुख्तार अंसारी के कई अवैध निर्माणों को ध्वस्त करवाया है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com