Paris Olympic की सुरक्षा में भारत के Trained Dogs निभाएंगे भूमिका

पेरिस ओलंपिक की सुरक्षा में इस बार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एलीट डॉग स्क्वॉड K-9 तैनात होगा। K9 टीमें 10 K9 टीमों के हिस्से के रूप में 10 जुलाई को पेरिस के लिए रवाना हुईं। बता दें कि इन्हें 26 जुलाई से 11 अगस्त तक होने वाले आगामी पेरिस ओलंपिक, 2024 के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा प्रदान करने के लिए चुना गया था।

प्रशिक्षित कुत्ते (Trained Dogs) अहम भूमिका निभाएंगे। नस्ल के कुत्तों में से एक K9s वास्ट और डेनबी, दोनों बेल्जियम शेफर्ड मैलिनोइस हैं, इनकी उम्र 5 और 3 साल बताई जा रही है।

इस तरह हुआ चयन

इन्हें सीआरपीएफ के डॉग ब्रीडिंग एंड ट्रेनिंग स्कूल में आयोजित सख्त टेस्ट को पार करने के बाद नौकरी के लिए चुना गया था। सीआरपीएफ ने इसकी जानकारी दी है। सीआरपीएफ ने एक बयान में कहा कि दोनों के9 के संचालकों को भी, उनके प्रस्थान से पहले, सख्त टेस्ट से गुजरना पड़ा था।

सीआरपीएफ की परीक्षा में शामिल हुआ दूसरा युवक

इससे पहले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में ट्रेडमैन की भर्ती परीक्षा के दौरान धांधली का मामला सामने आया है। ट्रेडमैन की भर्ती परीक्षा के दौरान दोस्त के स्थान पर परीक्षा देते हुए एक सॉल्वर को पकड़ा गया है। इस मामले में एक युवक ने भर्ती के लिए आवेदन किया था, लेकिन परीक्षा में अपनी जगह दूसरे युवक को भेज दिया। इस मामले में परीक्षार्थी को हिरासत में लिया गया है। दोनों ही फिरोजाबाद के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com