वर्क फ्रॉम होम के लिए एकदम परफेक्ट हैं यह क्विक हेयरस्टाइल्स

इन दिनों कोरोना संक्रमण के कारण ऑफिस बंद हैं और सभी घर से ही काम कर रहे हैं. ऐसा माना जाता है कि महिलाओं के लिए घर से काम करना अधिक सुविधाजनक होता है. ऐसे में वह अपने घर व ऑफिस वर्क को अच्छी तरह संभाल सकती हैं. जबकि वास्तविकता इससे अलग है. इससे एक ही समय में उन्हें दोहरी जिम्मेदारी निभानी होती है और ऐसे में वह खुद के लिए बिल्कुल भी वक्त नहीं निकाल पातीं.

हालांकि, वर्क फ्रॉम होम के दौरान ऑनलाइन ऑफिस मीटिंग्स का दौर चलता रहता है और इसलिए जरूरी है कि वह घर पर भी प्रेजेंटेबल दिखे. जबकि घर पर खुद के लिए वक्त निकालना महिलाओं के लिए लगभग नामुमकिन होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जो घर पर रहते हुए भी आपको ब्यूटीफुल दिखाएंगे और इन हेयरस्टाइल्स को बनाने में आपको बहुत अधिक मेहनत व समय खर्च नहीं करना पड़ेगा-

लो पोनीटेल लुक

यह एक बेहद ही सिंपल हेयरस्टाइल है और आप इसे कुछ ही सेकंड्स में तैयार कर सकती हैं. इसके लिए पहले आप बालों को कॉम्ब करें. इसके बाद आप चाहें तो हेयर पार्टिंग कर सकती हैं, अन्यथा इस हेयरस्टाइल को बिना हेयर पार्टिंग के भी बनाया जा सकता है. बस आप सारे बालों को पीछे की तरफ ले जाएं और रब लगाकर लो पोनीटेल बनाएं. अगर आपके हेयर्स नेचुरली स्ट्रेट हैं तो यह हेयरस्टाइल आप पर काफी अच्छा लगेगा.

बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल

अगर आपकी आज कोई मीटिंग नहीं है और आप एक फन लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो टू बबल पोनीटेल बना सकती हैं. इसे बनाना बेहद ही आसान है. इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और मिडिल पार्टिंग करें. इसके बाद आप एक साइड पर बालों में रबर लगाएं और फिर हर एक-एक इंच के गैप में अपने बालों की लम्बाई के अनुसार रबर लगाएं, ताकि यह एक बबल लुक दे. ऐसा ही दूसरी साइड से भी करें. आपका टू बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल तैयार है. वहीं अगर आप एक डीसेंट लुक चाहती हैं तो एक ही बबल पोनीटेल बनाएं. इसके लिए बालों को कॉम्ब करके पीछे की तरफ ले जाएं और रबर लगाकर पोनीटेल बनाएं. इसके बाद उसी से बबल पोनीटेल तैयार करें.

हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल

यह हेयरस्टाइल भी सिंपल होने के बावजूद बेहद एलीगेंट लुक देता है और वर्क फ्रॉम होम के दौरान इस हेयरस्टाइल को बनाना यकीनन एक बेहतरीन आईडिया है. इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फिर फ्रंट से बालों को लेते हुए पीछे की ओर ले जाएं. इसके बाद आप हाफ हेयर्स को पीछे ले जाकर उसे पिनअप करें. बस आपका हेयरस्टाइल तैयार है.

स्कार्फ ब्रेड हेयरस्टाइल

वैसे तो ब्रेड हेयरस्टाइल बेहद ही ईजी हेयरस्टाइल है, लेकिन इससे लुक बेहद बोरिंग लगता है. ऐसे में अगर आप ब्रेड हेयरस्टाइल को एक स्टाइलिश तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में स्कार्फ ब्रेड हेयरस्टाइल बना सकती हैं. इसके लिए आप ब्रेड बनाते समय स्कार्फ को भी शामिल करे. इससे आपका लुक थोड़ा ट्रेंडी नजर आएगा. साथ ही आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट कर पाएंगी.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com