PM मोदी ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर किया ये भावुक ट्वीट

भारत के पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली की पहली पुण्य तिथि पर आज उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न नेताओं ने याद किया है। बता दें कि पिछले साल 24 अगस्त को अरुण जेटली ने दुनिया से विदाई ले ली थी। आज उनकी पहली पुण्य तिथि पर कई नेताओं ने भावुक ट्वीट किए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा, “इस दिन, पिछले साल, हमने श्री अरुण जेटली जी को खो दिया था। मुझे अपने दोस्त की बहुत याद आती है। अरुण जी ने लगन से भारत की सेवा की। उनका ज्ञान, बुद्धि, कानूनी कौशल और उनका व्यक्तित्व महान था।” इसके साथ ही उन्होंने अरुण जेटली की याद में आयोजित एक प्रार्थना सभा का वीडियो भी शेयर किया है।

वैंकेया नायडु बोले- आज मेरे प्रिय मंत्र की पुण्यतिथि है

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडु ने अरुण जेटली को याद करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए। अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा, “आज मेरे प्रिय मित्र अरुण जेटली जी की पहली पुण्य तिथि है। आज भी स्वीकार कर पाना मुश्किल है! मन के इस खालीपन में अब अरुण जी की स्मृतियां ही वास करती हैं। स्मृति शेष। पुण्य स्मृति को मेरा सादर प्रणाम।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “अरुण जी बहुआयामी व्यक्तित्व थे जिन्होंने विद्यार्थी जीवन से ही विभिन्न भूमिकाओं में राष्ट्र की सेवा की। अरुण जी की भाषण कला के हम सभी कायल रहे। उन्हें कानून का गहरा ज्ञान था, संसदीय मर्यादाओं के प्रति आस्था थी जो उन्हें उत्कृष्ट सांसद बनाती थी।”

एक और ट्वीट में वह बोले, “उन्होंने सफलतापूर्वक जीएसटी लागू कर देश के सामने सहयोगात्मक संघवाद का अप्रतिम उदाहरण प्रस्तुत किया।”

अमित शाह ने भी किया याद

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, “अरुण जेटली जी एक उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ, विपुल वक्ता और एक महान इंसान थे, जिनकी भारतीय राजनीति में कोई समानता नहीं थी। वह बहुआयामी और मित्रों के मित्र थे और हमेशा अपनी विशाल विरासत, परिवर्तनकारी दृष्टि और देश भक्ति के लिए याद किए जाएंगे।”

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने की श्रद्धांजलि अर्पित

पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया है। उन्होंने कहा, “जेटली जी एक दिग्गज थे जिन्होंने भाजपा के विकास और सत्ता में वृद्धि के लिए एक बड़ा योगदान दिया। उन्होंने एक सफल वकील, अनुभवी सांसद और प्रभावी प्रशासक के रूप में अपनी पहचान बनाई। मैं उन्हें अपनी हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com